Trending Topics

OMG! इस नाइट क्लब में सांस्कृतिक गानों पर नाचते हैं लोग

amazing night club in Argentina playing Sanskrit songs for dance

दुनियाभर में कई अजीब अजीब चीज़ें हैं जिनके बारे में सुनने के बाद हैरानी होती है. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे भारत में आमतौर पर नाइट क्लबों में हिंदी, पंजाबी या फिर अंग्रेजी गाने बजते हैं, जिसे सुनकर लोग नाचते हैं. लेकिन अगर हम आपको कहे एक ऐसा भी क्लब है जहाँ लोग सांस्कृतिक गानों पर नाचते हैं तो..? हमे यकीन है सुनकर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है. जी दरअसल जहाँ ऐसा होता है उस जगह का नाम यानी उस देश का नाम है अर्जेंटीना, जी दरअसल यहाँ की राजधानी ब्यूनस-आयर्स में ग्रोव नाम का एक नाइट क्लब है.

जी दरअसल यहाँ पर गणेश शरणम, गोविंदा-गोविंदा, जय-जय राधा रमन हरी बोल और जय कृष्णा हरे जैसे गीत बजते हैं जिसे सुनकर लोग नाचते हैं और मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. जी हाँ, आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी कि ब्यूनस-आयर्स का यह नाइट क्लब कोई छोटा-मोटा नाइट क्लब नहीं है, बल्कि यहां एक साथ करीब 800 लोग गीतों पर थिरकते नजर आते हैं. जी हाँ, कहा जाता है एक भारतीय राजनयिक विश्वनाथन साल 2012 में अर्जेंटीना गए थे और उन्होंने ही इस बारे में बताया था.

केवल इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि उस नाइट क्लब में न तो शराब मिलती है और न ही लोग धूम्रपान करते नजर आते हैं. केवल इतना ही नहीं इस नाइट क्लब में ड्रग्स की भी मनाही है और मांस-मछली भी नहीं मिलता. जी दरअसल यहां सिर्फ सॉफ्ट ड्रिंक्स, फलों का रस और शाकाहारी खाना ही मिलता है.

आप जानते हैं कहाँ है ईसा मसीह का 'द होली ग्रेल'

एक साल से पानी के बिना जिन्दा है यह लड़की

इस दरवाजे को कहते हैं मौत का दरवाजा

 

1