Trending Topics

डेनमार्क में बना है ये खुबसूरत घर, देखकर चौंक जायेंगे आप भी 

BIG's Lego House in Denmark

बचपन में लीगो से घर आपने भी बनाये होंगे. खूब खेलते हैं बच्चे ऐसी चीज़ों से, जिससे हम कई तरह की चीज़े बना सकते हैं और उनसे खेल सकते हैं. लेकिन क्या हो जब आपका ये सपनों का घर असली रूप ले ले. जी हाँ, आज हम ऐसी ही कुछ बातें कर रहे हैं जिसे जानकर आप भी यही कहेंगे की ऐसा तो हमने सिर्फ बचपन में ही किया है और ऐसा ही घर बनाया है.

दरअसल, डेनमार्क में एक ऐसा शहर है जहाँ पर लेगो का असली घर बना हुआ है. जी हाँ, ये जगह है डेनमार्क का Billund शहर जहाँ पर आपको ये नज़ारा देखने को मिल सकता है. यहाँ अगर आप आते हैं तो आपको बहुत सी चीज़े यानी इमारतें, पार्क जैसी जगहों की डिज़ाइन आपको एक खिलौने की तरह ही दिखाई देगी.

यही कारण है कि इस जगह को Hometown Of Toys भी कहा जाता है. आप ये भी कह सकते हैं कि बचपन में जो हम लीगो से घर बनाते हैं वो घर का सपना इसके ज़रिये पूरा हुआ है.

आपको बता दे इस घर की बनावट एकदम लीगो जैसी है जो दिखने में बेहद ही खूबसूरत है. लीगो से बने इस घर को नाम भी दीया गया है जिसका नाम रखा है, Home of the Bricks .

दरअसल, इस जगह पर बच्चों के साथ साथ बड़ो के लिए बहुत कुछ है जिसे देखना हर कोई पसंद कर रहा है. इस घर की ऊंचाई है 100 फुट और ये पूरा घर  82 हजार स्क्वायर-फुट में फैला हुआ है.

You may be also interested

1