Trending Topics

OMG... यहां तोंद पर आग लगाकर कम किया जाता है मोटापा

fire treatment to reduce fat

मोटापा आज के समय में हर किसी के लिए एक बड़ी समस्या बन चुका है. दुनिया में लगभग हर दूसरा व्यक्ति मोटापे का शिकार है. मोटापे को एक बड़ी बीमारी के तौर पर माना जाता है और इसे कम करने के लिए सर्जरी के अलावा और भी कई तकनीकें होती है. लेकिन आज हम आपको मोटापा कम करने के लिए एक ऐसे ट्रीटमेंट के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. 

हम आपको मोटापे के एक अजीबोगरीब ट्रीटमेंट के बारे में बता रहें जिसे चीन में अपनाया जाता है. वैसे तो हर देश में सर्जरी और एक्सर्साइज़ का सहारा लेकर ही मोटापा कम करने की कोशिश की जाती है लेकिन चीन में अजीबोगरीब तरीके से मोटापा कम किया जाता है. 

यहाँ पर पहले इंसान के शरीर पर गीला टॉवल रखा जाता है और उसके बाद उसपर आग लगा दी जाती है. ऐसा करने से शरीर के फैट वाला हिस्सा बर्न हो जाता है. ये प्रक्रिया कुछ महीनों तक की जाती है और ऐसा लगातार करने से चर्बी कम हो जाती है. 

मोटापा कम करने के लिए चीन में ज्यादातर लोग इस प्रक्रिया को ही अपनाते है. इस प्रोसेस को ज्यादातर प्रेडर विली सिंड्रोम नामक बीमारी वाले लोगो को दिया जाता है. दरअसल प्रेडर विली सिंड्रोम से ग्रसित लोग जितना खाते है उनका वजन उतना ही ज्यादा बढ़ता जाता है. 

Omg... अंतिम संस्कार से पहले ही ज़िंदा हो गई मृत महिला

लड़कियों और भाभियों में होता है ये अंतर

 

Recent Stories

1