Trending Topics

क्या आपने भी बचपन में बनाया है ऐसे घर

Have you also built such a house in your childhood?

Lego आप समझते ही होंगे जो बच्चों के खेलने के लिए आते हैं. जिससे आप जोड़कर कुछ बना सकते हैं. एक कार भी बना सकते हैं, एक घर भी बना सकते हैं, एक कार्टून का करेक्टर भी बना सकते हैं. ये लीगो कलरफुल आते हैं जिन्हे आपने कई बार देखा होगा. तो आज हम आपको दिखाते यहीं लेगो का असली घर जिसे देखकर आप भी चौंक जायेंगे.

 

ये देखकर आप भी इस पर फ़िदा हो जायेंगे इतना खुबसूरत है ये घर. आपको बता दे , Denmark में एक ऐसा शहर है जहाँ पर लेगो का असली घर बना हुआ है. जी हाँ, ये जगह है डेनमार्क का Billund शहर जहाँ पर आपको ये नज़ारा देखने को मिल सकता है. यहाँ अगर आप आते हैं तो आपको बहुत सी चीज़े यानी इमारतें, पार्क जैसी जगहों की डिज़ाइन आपको एक खिलौने की तरह ही दिखाई देगी. यही कारण है कि इस जगह को Hometown Of Toys भी कहा जाता है. आप ये भी कह सकते हैं कि बचपन में जो हम लीगो से घर बनाते हैं वो घर का सपना इसके ज़रिये पूरा हुआ है.

आपको बता दे इस घर की बनावट एकदम लीगो जैसी है जो दिखने में बेहद ही खूबसूरत है. लीगो से बने इस घर को नाम भी दीया गया है जिसका नाम रखा है, Home of the Bricks . दरअसल, इस जगह पर बच्चों के साथ साथ बड़ो के लिए बहुत कुछ है जिसे देखना हर कोई पसंद कर रहा है. इस घर की ऊंचाई है 100 फुट और ये पूरा घर  82 हजार स्क्वायर-फुट में फैला हुआ है. इस घर को डेनिश आर्किटेक्ट बायार्के इंगेल्‍स ने डिजाइन किया है जिसका निर्माण शुरू हुआ था साल 2014 में. तो आइये आप भी देख लीजिये इस घर को जो बेहद ही खूसबूरत है.

1