Trending Topics

जापान का ये कारनामा आपको भी कर देगा हैरान, देखिये वीडियो

japanese amazing technology

जापान की टेक्नोलॉजी को तो आप जानते ही हैं. तकनीकी के मामले में हमसे बहुत आगे हैं ये देश. यहां की हर तकनीक को देखकर हम हैरान रह जाते हैं. जो चीज़ या जो तकनीक हमारे भारत में देर से या फिर बाद में आती है उसके पहले ये जापान में बन कर तैयार हो जाती है इन पर काम भी शुरू हो जाते हैं.

कहते हैं जापान भी जुगाड़ के मामले में आगे हैं हमारी तरह, लेकिन कहीं ना कहीं हम तकनीक से पीछे हैं. आज हम आपको जापान की एक और तकनीक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके भी कान हैरानी से खड़े हो जायेंगे. जी हां, हम बात कर Escalator यानी  की स्वचालित सीढ़ियों की जो आजकल हर मॉल में लगी होती हैं.
 

ताकि हमे चलने की भी ज़रूरत ना पड़े. लेकिन ऐसी सीढियाँ उनके लिए परेशानी का कारण होती हैं जो व्हील चेयर पर होते हैं. उन्हें ऊपर ले जाना और ऊपर से निचे से लेकर आना बड़ी मुश्किल का काम होता है. पर इसी को देखते हुए जापान ने एक नया तरीका निकाला है जो आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

जी हा, हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आये हैं जिसे देखकर आप भी जापान की टेक्नोलॉजी को मान जायेंगे. आपको बता देते हैं इस वीडियो को यूट्यूब चैनल Top Ten Videos ने शेयर किया है. तो चलिए देखते हैं इस वीडियो में क्या है. 

जब लड़कियों को जबरदस्ती कहने लगा यह लड़का की मुझे अपना बॉयफ्रेंड बना लो

आखिर क्यों यह बच्चा अपनी टीचर की आँखों में नहीं देखना चाहता

 

You may be also interested

1