Trending Topics

एक किताब जिसने बताया शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़कियों को वाहियात

sex education book of china says about girl who had sex before marriage

हाल ही में चीन में एक सेक्स एजुकेशन की किताब बहस का बड़ा कारण बनती हुई नजर आई. दरअसल इस किताब में यह लिखा हुआ था कि यदि कोई लड़की शादी से पहले ही सेक्स संबंध बना लेती है तो वह 'वाहियात' है. इस स्टेटमेंट के साथ ही चीन के सोशल मीडिया पर जैसे लोगो का गुस्सा निकलकर सामने आया. यहाँ कि हाई स्कूल सेक्स एजुकेशन बुक में लिखा हुआ है कि यदि लड़कियां शादी से पहले ही सेक्स करती है तो उनपर नकारात्मक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव पड़ता है.

हालाँकि यह किताब वर्ष 2004 में छपी गई थी लेकिन इसको लेकर विवाद तब बढ़ता हुआ नजर आया जब एक टीचर ने इसके पैराग्राफ को यहाँ की सोशल साइट वीबो पर पोस्ट किया.

कई लोग इसे दोहरे मानदंडों वाला विचार बता रहे है. किताब मे एक बात यह भी लिखी गई है कि जब लड़की किसी लड़के को अपना शरीर सौंप देती है तो उसे अधिक प्यार मिलने लग जाता है लेकिन लड़के की नजर में वह लड़की घटिया हो जाती है और उसकी अहमियत कम हो जाती है.

इस मामले में किताब के प्रकाशक के द्वारा सरकारी अख़बार ग्बोबल टाइम्स में यह कहा गया कि जो शब्द इस्तेमाल किए गए हैं वो अपमानजनक नहीं है और 'विकृत' जैसे शब्दों को कोट्स में लिखा गया है. सोशल साइट के यूजर इसको लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे है जैसे किसी ने लिखा कि ताली दोनों हाथों से बजती है. तो किसी ने यह भी कहा कि इसका तो यही इलाज है कि लड़कियों को तालों में बंद कर दो, फिर वो वाहियात नहीं कहलाएंगी.

Funny Photos : Snapchat के Ceo पर बन रहे हैं ऐसे ट्रोल शेयर हो रहे हैं सोशल मीडिया पर

ये हैं कुछ क्रिकेट के Umpires जो जाने जाते हैं अपने मज़ेदार एक्ट के लिए

 

You may be also interested

Recent Stories

1