Trending Topics

Imagine : मॉडर्न टाइम के Disney कार्टून्स कैसे होते ?

disney characters get reimagined in modern times

 

अपने बचपना में कार्टून्स में सभी ने देखा है. हर कोई इसका फैन होता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो आज भी कार्टून देखना पसंद करते हैं. ये हमारे बचपन को खुबसूरत बनता है और यादगार भी. जब भी कभी हम उदास होते है तो कार्टून देखकर  खुश हो जाते हैं और मन भी शांत हो जाता है.

उस समय के कार्टून बहुत ही अच्छे होते थे लेकिन आज के कार्टून कहीं ना कहीं थोड़े बदल ही गए हैं. बात करें डिज्नी के कार्टून की तो उन्हें सबसे ज्यादा देखा जाता है. लेकिन वहीँ कार्टून आज के हिसाब से बनते तो कैसा होता.  नहीं सोचा होगा और आप सोच भी नहीं पा रहे होंगे.

तो हम आपको बता देते हैं ऐसे ही कुछ फोटोज जिन्हे देखकर आप भी यही कहेंगे कि अच्छा हुआ आज के अनुसार ये कार्टून नहीं बने. ऐसा ही कुछ इमेजिनेशन किया है मेक्सिको के रहने वाले आर्टिस्ट José Rodolfo Loaiza Ontiveros ने जिसमे इनोसेंस बिलकुल नहीं दिखाई गयी है. 

आप देख सकते हैं इसमें जो कार्टून दिख रहे हैं वो ड्रिंक करते दिख रहे हैं, ड्रग लेते दिख रहे हैं और ऐसे ही कुछ और हरकत करते दिख रहे हैं. इनको देखकर आपको अपना बचनपन सिंपल और साफ सुधरा लगेगा.

आज के अनुसार अगर बनाये  गए होते तो आपका बचपन भी बर्बाद ही था समझो, लेकिन आप उन सब से बच गए. आइये आपको दिखा देते हैं कुछ फोटोज जिन्हे देखकर आपका भी रह जायेंगे हैरान.

1