Trending Topics

बाल विवाह करवाने वालो पर जोरदार तमाचा है इस बच्ची की रैम्प वाक

Pak Designer Makes A Child Bride Walk The Ramp In School Uniform

हम सभी आज के समय से बखूबी वाकिफ है। आज भी कई ऐसी जगह है जहाँ पर बाल विवाह होता है और इसे एक परम्परा की तरह निभाया जा रहा है। अभी हाल ही में इसी परम्परा के खिलाफ एक 'ब्राइडल यूनिफॉर्म' कैंपेन चलाया जा रहा है जिसमे एक बच्ची ने भाग लिया था और उस बच्ची की तस्वीरों को इन दिनों काफी तेजी से सोशल साइट्स पर वायरल किया जा रहा है। जी यह बच्ची एक स्‍कूल यूनिफॉर्म पहनकर आई जिसमें दुल्‍हन के लिबाज का नमूना बनाया गया था। 

इस बच्ची के द्वारा की गई रैम्प वाक बाल विवाह के ख‍िलाफ चल रहे 'ब्राइडल यूनिफॉर्म' कैंपेन के तहत समाज के लिए कड़ा संदेश है। यह कैंपेन पाकिस्‍तान के डिजाइनर अली जिशान ने किया है इन्होने अपने कैंपेन में नामचीन मॉडल नहीं बल्‍कि स्‍कूल की एक बच्‍ची को चुना और उससे रैम्प वाक करवाई।

आप सभी इस बात से भी वाकिफ होंगे की पाकिस्‍तान में आज भी खुलकर बाल-विवाह जैसी कुप्रथा चलती है और होती आ रहीं है। इस वजह से यहाँ की बच्चियां पढ़ भी नहीं पाती है। अब इस कैंपेन से लोगो को जाग्रत किया जा रहा है इसमें UN Women Pakistan भी मिली हुई है।

जब इन कैंपेन वालों से बात की तो उन्होंने इसके बारे में बताते हुए उन्‍होंने लिखा है, 'हम ब्राइडल कुट्यूर वीक में कई दुल्‍हनों ने रैंप वॉक की. इसके बाद एक बच्‍ची स्‍कूल यूनिफॉर्म पहनकर आई जिसमें दुल्‍हन के लिबाज का नमूना था. श‍िक्षा से मरहूम रखकर बच्‍ची की शादी कर देना कितना दुर्भाग्‍यपूर्ण है.'

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए है ये सांग्स

यहाँ शव को जलाया या गाढ़ा नहीं बल्कि लोहे के पिंजरे में बंद कर दिया जाता है

बुलेट ट्रैन को मात दे रही है ये नयी ट्रैन

 

1