Trending Topics

चम्मच से सुरंग खोदकर भागे क़ैदी, फिर जेल में कैद

Palestinian prisoners dug a tunnel with a spoon

दुनियाभर में कई किस्से ऐसे होते हैं जो हैरान कर जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा बीते 6 सितंबर को हुआ. यह किस्सा इस्राएल की अधिकतम सुरक्षा वाली जेल में हुआ. जी दरअसल यहाँ से छह फलस्तीनी कैदी सुरंग खोदकर फरार हो गए थे और सबसे अहम बात कि कैदियों ने सुरंग खोदने के लिए कथित तौर पर चम्मच का इस्तेमाल किया. जी हाँ, उत्तरी इस्राएल की उच्च सुरक्षा वाली गिल्बोआ जेल से छह कैदी सुरंग खोदकर फरार हो गए थे. खबरों के अनुसार उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए बड़ी योजना बनाई और 6 सितंबर के सुबह सभी मौके का फायदा उठाकर सुरंग के जरिए भाग निकले. भागे हुए कैदियों में से एक याकूब कादरी की वकील ने एक टीवी चैनल को बताया कि कैदी 6 सितंबर को फरार नहीं होने वाले थे. 

लेकिन उन्हें लगा कि उनकी गतिविधियां संदिग्ध हो गई हैं और हो सकता है जेल अधिकारियों को शक होने लगा था. वहीं दूसरी तरफ एक और कैदी के वकील ने कहा कि सुरंग खुदाई का काम पिछले साल दिसंबर से चल रहा था. आप सभी को बता दें कि सभी फरार हुए कैदी यहूदी देश के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में गिरफ्तार किए गए थे.

उन सभी को गिल्बोआ की अधिकतम सुरक्षा वाली जेल में रखा गया था. हालाँकि जेल से फरार होने के लिए उन्होंने चम्मच का इस्तेमाल किया यह जानने के बाद लोगों ने उन्हें हीरो बना डाला. वैसे अब सभी कैदियों को दोबारा गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये है दुनिया का सबसे दुर्लभ गुलाब

हमेशा गर्म रहता है इस कुंड का पानी

एलियन जैसा है इस बच्चे का सिर, इलाज के लिए माँ मांग रही डोनेशन

 

Recent Stories

1