Trending Topics

सितारे : जिन्होंने कभी नहीं किया डबल रोल

  • September 19, 2017
  • Jolly
Stars:Who never Done Double Role

मुंबई। शेक्सपियर ने सबसे पहले डबल रोले जैसे कांसेप्ट को रचा  था।  बाद में इस कांसेप्ट पर संजीव कपूर की फिल्म अंगूर भी बनी थीडबल रोल एक  ऐसा हिट कांसेप्ट है जो कभी पुराना नहीं होता है। डबल रोल निर्देशक अपनी  कहानी में कॉमेडी , सस्पेंस और कन्फूशन पैदा करता है।  और अगर हम बीते वक़्त में देखें बॉलीवुड फिल्मों में डबल रोल कॉन्सेप्ट चलन बहुत पहले से है। हम आप को बता दें कि पहली बार डबल रोल 1943 में आई फिल्म 'किस्मत' में पुराने एक्टर अशोक कुमार ने किया  प्ले किया था। फिर इसके बाद से ही फिल्मों में डबल रोल का पैटर्न  शुरू हो गया। 

इनमें नरगिस (अनहोनी), देव आनंद (हम दोनों), दिलीप कुमार (राम और श्याम), नीतू सिंह (दो कलियां), राजेश जी  (आराधना), राखी (शर्मीली), अमिताभ बच्चन  (डॉन), धर्मेन्द्र (गजब), श्रीदेवी (चालबाज) और सलमान खान (जुड़वा) हैं। पर ये जान कर आप को हैरानी होगी कि  बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स भी हैं, जिन्होंने अब तक एक भी फिल्म में डबल रोल प्ले नहीं किया है। आज हम कुछ ऐसे ही एक्टर्स की बात करेंगे जिन्होंने डबल रोल कभी प्ले नहीं किया है।  

Sunny Deol

सनी देओल के चाहने वालो के लिया अच्छी खबर है. हम आप को बता दें सन्नी  अपनी अपकमिंग फिल्म भैयाजी सुपरहिट में डबल रोल में नजर आएंगे। लेकिन यह फिल्म अभी अंडर प्रोडक्शन है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में, जिन्होंने फिल्मों में अब तक नहीं किया डबल रोल।

Preeti Zinta

प्रीति ज़िंटा ने अपने फ़िल्मी सफर की शरुवात 1998 में दिल से मूवी की थी  इन्होने कभी डबल रोल नहीं प्ले किया है। वो जल्द ही हमें सन्नी की मूवी भइया जी सुपर स्टार में दिखेगी। 

Bobby Deol

बॉबी हमें पहेली बार बरसात मूवी में दिखे थे। इन्होने ने भी कभी डबल रोल प्ले नहीं किया। बॉबी जल्दी ही यमला पगला दीवाना 3 में कम बैक करेंगे। 

Juhi Chawala

जूही चावला ने पहले 1986 में सल्तनत से शुरुवात की थी। इन्होने ने भी कभी डबल रोल नहीं प्ले किया था।

You may be also interested

1