Trending Topics

घर में पड़ी इन चीजों का ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल, देखिये ये Easy Hacks Video

diy 5 minutes crafts life hacks

लाइफ में छोटी हैक्स ऐसी होती हैं जिन्हें हम नहीं जान पाते और इसीलिए हम घर में पड़ी हुई ख़राब चीज़ों को फेंक दिया करते हैं जो हमारे काम में नहीं आती। लेकिन आप भी इन बातों से अनजान होंगे कि उन चीज़ों से हम क्या क्या कर सकते हैं। या उन्हें किस तरह से फिर से इस्तेमाल में ले सकते हैं किसी और काम में। जैसे घर में पड़े पुराने हो चुके टूथब्रश, या ऐसी ही और भी चीज़े होती हैं जिन्हे हम खराब होने पर फेंक देते हैं।

तो उन्ही चीज़ों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे और ना ही कभी आपने इस्तेमाल किया होगा। आइये जानते हैं ऐसे ही लाइफ के छोटे छोटे हैक्स जो हम आपको कुछ वीडियोस के द्वारा बताएंगे जो यूट्यूब चैनल 5-Minute Crafts शेयर करता है। 

इस वीडियो को देख कर आप भी सीख सकते हैं घर में रखी हुई चीज़ों का सही इस्तेमाल।

वहीँ, आप पेपर पिन का इस्तेमाल तो जानते। जो कई सारे कागज़ों को एक साथ रखने का काम करती है। लेकिन पेपर पिन के और भी कई इस्तेमाल हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। तो आइये दखते हैं इस वीडियो में।

अक्सर हम बाहर से सुंदर दिखने वाली और महंगी चीज़े खरीदते हैं। लेकिन बहुत बार जो हम खरीदते हैं वो हमे ही पसंद नहीं आती। तो ऐसे में ज्यादा ना सोचते हुए हम आपको दिखाते हैं आपको ये वीडियो जिसे देखकर आप घर पर ही बना सकते हैं अपने लिए कई तरह की चीज़े।

कपड़ों का ट्रेंड बढ़ता ही साथ ही बदलता भी रहता है। ऐसे में हमारी पुराने कपड़े वेस्ट हो जाते हैं और उनका कोई काम नहीं होता। ऐसे में आप अपनी पुरानी टी शर्ट्स को इस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं देखिये इस वीडियो में।

Recent Stories

1