Trending Topics

OMG! जहर से नहीं बदबू छोड़कर दुश्मनों पर वार करता है ये सांप

Interesting Facts about Western Hook Nosed Snake who having unique defense system

आज हम आपको एक अनोखे सांप के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल दुनिया में एक ऐसा सांप (Weird Snake) भी है जो अपनी आत्मरक्षा के लिए जहर का नहीं बल्कि बदबू और आवाज का इस्तेमाल करता है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं वेस्टर्न हुक नोज स्नेक के बारे में। यह सांप अपने आप में बड़ा अनोखा है क्योंकि जिस तरीके से पायथन और बोआ सांप शिकार को लपेटकर उनकी जान ले लेते हैं वैसे कोबरा और रैटलस्नेक्स में सबसे खतरनाक जहर पाया जाता है। 

जी हाँ ,हालाँकि ये सांप धरती पर पाए जाने वाले अन्य सांपों से बिल्कुल अगल है क्योंकि जब भी इसे किसी तरह का खतरा महसूस होता है तो वह तेज आवाज में फार्ट करता है। जिसे आप 6 फीट दूर तक आराम से सुन सकते हैं। आप सभी को बता दें कि यह सांप दिखने में बड़ा छोटा होता है, जिसकी नाक जरा सी उठी होती है। 

जी हाँ और इसे जब भी किसी चीज का कोई खतरा महसूस होता है तो यह कई बार आवाज करता है और कुछ सेकेंड्स में बार-बार होने वाली आवाजों को सुनकर अन्य जानवर भ्रमित हो जाते हैं और इसी दौरान यह सांप वहां से निकल लेता है। आप सभी को बता दें कि इस सांप के बारे में मेरिकन रिसर्चर ने डिस्कवर मैगजीन (Discover Magazine) ने एक चीज और बताई कि ये सांप खतरा भांपते ही फार्ट के ज़रिये तेज आवाज निकालता है। जी हाँ और ये अनोखा सांप अमेरिका और मैक्सिको में पाया जाता है।

यहाँ होली पर लड़की को लेकर भाग जाता है लड़का, कुछ नहीं कर पते घरवाले

 

1