Trending Topics

दंगल में आमिर ने आपसे बोले है ये 6 झूठ

myth of aamir dangal

इन दिनों हर तरफ दो ही चीज़ों की चर्चा है एक नोटबंदी और दूसरी आमिर खान की फिल्म 'दंगल'. महज़ 3 दिन में ही इस फिल्म ने 100 करोड़ का आकड़ा छू लिया था. फ़िल्मी विशेषज्ञओ के अनुसार ये फिल्म बॉक्सऑफिस के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ एक नया मुकाम हासिल करेगी. लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा इस फिल्म में कई सारे फैक्ट्स को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. आज हम आपको दंगल के कुछ ऐसे ही 'झूठ' बताने जा रहे है.

- दंगल में दिखाया गया है. बेटी के जन्म के बाद महावीर सिंह फोगाट यानि की आमिर काफी दुखी हो जाते है. जबकि महावीर सिंह फोगाट की जीवनी के अनुसार, बेटी के जन्म के समय महावीर सिंह नहीं बल्कि उनकी पत्नी दया कौर काफी ज्यादा दुखी हो गयी थी. उन्हें अपनी पहली संतान के रूप में बेटे की चाह थी.

- दंगल के क्लाइमेक्स सीन में बबिता फोगाट ऑस्ट्रेलियाई रेसलर को 3 सेटों में हराती है. जबकि असलियत में बबिता ने इस मुकाबले को २ सेटों में ही जीत लिया था.

- फिल्म में नेशनल स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच प्रमोद कदम (गिरिश कुलकर्णी) को विलन की भूमिका में दिखाया गया है. जिसके खिलाडी गीता के कोच रहे प्यारे लाल सोंधी ने क़ानूनी कार्यवाई की है. उनके अनुसार, उनके चरित्र का गलत चित्रण किया गया है.

- फिल्म के एक सीन में बबिता के पिता महावीर सिंह फोगाट को एक मैच के दौरान कोच द्वारा कमरे में बन्द कर देते है. जबकि असलियत में ऐसा कुछ नहीं हुआ था. बबिता के पिता इस मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद थे.

You may be also interested

Recent Stories

1