Trending Topics

ये है सांप पकड़ने का तरीका : Abroad Vs India

snake catching in abroad vs india

सांप, जिसे देखकर हमारे पसीने छूट जाते हैं, उसे हम कैसे पकड़ सकते हैं. लेकिन कुछ लोग होते हैं जो सांप को पकड़ने में एक्सपर्ट होते हैं और उन्हें इसका ज्ञान भी होता है अच्छे से. हमारे देश में आपने ऐसा नज़ारा कई बार देखा होगा. लेकिन यहाँ हम बात कर रहे हैं भारत और विदेश की. जहाँ पर ये तरीके अलग अलग होते हैं.

हमे कहीं सांप दिख जाये तो सबसे पहले हम किसी ऐसे इंसान को बुलाते हैं जिसे सांप पकड़ने का ज्ञान हो और उसे आसानी से पकड़ सके. वही लोग बड़े बड़े सांपो को पकड़ सकते हैं. लेकिन हम बात कर रहे हैं भारत में सांप कैसे पकड़े जाते हैं और विदेश में कैसे पकड़े जाते हैं. जी हाँ, हैरान मत होइए, यही हम बताने जा रहे हैं आपको भी जिसे देखकर आप हैरान तो रह ही जायेंगे ही साथ ही आप इस वीडियो को देखकर हंस भी पड़ेंगे जोर से.

दरअसल, इस वीडियो में विदेशी के साथ साथ भारत का काम बताया गया है. ये तो आप जानते ही हैं की भारत में लोग कैसे होते हैं और क्या क्या हरकत करते रहते हैं. यहाँ तक की सांप को भी नहीं छोड़ते. वीडियो में साफ़ देख सकते हैं आप कि विदेशी शख्स ने इसे कितनी आसानी से और तरीके से अपने काबू में किया है और उसके बाद उसे किसी थैली में बंद कर दिया है. ऐसा ही भारत वाले ने भी किया है लेकिन इसके थोड़ा अलग तरीका अपनाया है जो आपको भी हंसा देगा.

तो चलिए खुद ही देख लीजिये क्या हुआ है इस वीडियो में.

डेनमार्क में बना है ये खुबसूरत घर, देखकर चौंक जायेंगे आप भी 

कैसे कैसे सेल्समैन पाए जाते है जब हम सामान खरीदने जाते है

 

Recent Stories

1