Trending Topics

आपको दीवाना बना देंगी अब्राहम झील की यह तस्वीरें

Stunning Bubbles Frozen Under Lake Abraham

वैसे तो आप सभी ने अब तक कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी जो दिल को छू लेने वाली होती है. ऐसे में आज हम जो फोटोज लाए हैं वह भी आपके दिल को छू जाएंगी. यह तस्वीरें हैं अब्राहम झील की. आपको बता दें कि यह झील कनाडियन रॉकी माउंटेंस के बीच अल्बर्टा में स्थित है और सर्दियों में इसकी खूबसूरती इतनी अधिक हो जाती है कि देखने वाले देखते ही रह जाते हैं. जी दरअसल इस झील में मीथेन और बर्फ के जमे हुए बुलबुले देखने को मिलते हैं जिन्हे देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं. 

आपको बता दें कि यहां हर रोज सैकड़ों लोग जा रहे हैं इस जमी हुई झील के ऊपर तस्वीरें लेने के लिए, छुट्टियां मनाने के लिए. जी दरअसल इन बुलबुलों के साथ तस्वीरें लेकर लोग बहुत खुश होते हैं. यहां पारा अभी जीरो डिग्री से काफी नीचे माइनस में चल रहा है और इस समय यहां का तापमान माइनस 33 से माइनस 42 के बीच चल रहा है.

आपको बता दें कि यह खूबसूरत झील जैस्पर और बैन्फ नेशनल पार्क के बीच स्थित है और बर्फ के ये बुलबुले झील के साफ पानी में सतह से लेकर झील की गहराई तक दिखते हैं. आपको बता दें कि यह झील पूरी तरह से जमी हुई है इसलिए लोग इस पर बैठते, चलते हैं, स्केटिंग करते हैं और पिकनिक भी मनाते हैं. इसी के साथ अल्बर्टा की सारी नदियां, तालाब जम गए हैं और चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ है. आइए देखते हैं फोटोज.

1