Trending Topics

इस आइलैंड पर जाना है मना सच्चाई जानकर चौक जायेंगे आप

banned island of brazil with scary secrets

प्रकृति ने इस दुनिया में बहुत सी खूबसूरत सी जगह बनाई है जहां जाकर व्यक्ति वही का होकर रह जाता है क्योकि ऐसी जगह इतनी खूबसूरत जो होती है. खासकर नदी के बीच में बने हुए टापू (Island). पर्यटक खासतौर से कई बार आइलैंड पर जाकर अपने वेकेशन एन्जॉय करते है इसके लिए वो दुनियाभर के कई खूबसूरत आइलैंड की तलाश में जुट जाते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आइलैंड के बारे में बता रहे है जहां कोई भी व्यक्ति नहीं जाता है. जी हाँ... इस आइलैंड के दूर-दूर तक कोई नहीं भटकता है.

 

 

 

 

इस आइलैंड का नाम है Ilha da Queimada Grande. इस आइलैंड पर जाने में हर कोई घबराता है. खास बात तो ये है कि खुद इस देश की सरकार ने भी इस आइलैंड के पास जाने के लिए लोगो को मना किया है. ये आइलैंड साओ पालो स्टेट के सैंटॉस तट से 90 मील की दूरी पर स्थित है. ये आइलैंड अटलांटिक महासागर के बीच में बना हुआ है. 

तस्वीरों में आप इस आइलैंड की खूबसूरती देख सकते है लेकिन इसे देखने के बाद तो आप भी ये ही सोच रहे होंगे की आखिर इस आइलैंड में जाना क्यों मना है तो चलिए हम आपको बता ही देते है.

दरअसल इस आइलैंड पर 4.5 लाख गोल्डन लांसहेड (Golden Lancehead) मौजूद है. ये एक प्रकार के सांप की ही प्रजाति है जिनकी गिनती पूरी दुनिया के जहरीले सांपो में होती है. 

रिपोर्ट्स की माने तो इस टापू पर हर जगह आपको ये सांप मिलेंगे. ध्यान देने वाली बात तो ये है कि ये सांप जिसे भी काटता है वो तुरंत मर जाता है इसलिए यहाँ किसी भी व्यक्ति का आना-जाना मना है.  

इस देश में छोटे बच्चो को सिखाई जाती है सिगरेट पीना

इस मंदिर में महिलाओ के कपडे पहनकर और श्रृंगार करके ही पुरुषो का होता है प्रवेश

 

 

You may be also interested

Recent Stories

1