Trending Topics

क्या आपने कभी पी है Blue Tea

know about Blue Tea

भारत में चाय के लाखो दीवाने हैं. कई लोग हैं जो चाय के बिना रह ही नहीं सकते. भारत में सबसे ज्यादा पिए जाने वाले पेय पदार्थों में से एक चाय ही है. आपको भारत की हर गली-नुक्कड़ पर खुली चाय की दुकानें मिल जाएंगी और वहां बैठकर चर्चा करते लोग इस बात का सबूत हैं कि भारत में चाय के कितने प्रेमी है. वैसे दुनियाभर में चाय की कई वैरायटी मिलती हैं, इस लिस्ट में ग्रीन टी, ब्लैक टी, रेड टी शामिल है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं ब्लू टी के बारे में. ब्लू टी यानी नीली चाय जो आजकल बाजार में मिल रही है. ब्लू टी को फूलों से तैयार किया जाता है और ये चाय अपराजिता के फूलों से बनाई जाती है. इस चाय की खास बात ये होती है कि इसमें कैफीन बिल्कुल भी नहीं होता.

आपको बता दें कि ब्लू टी का संबंध दक्षिण—पूर्व एशिया से है और इसे बटरफ्लाई टी भी कहते है. थाईलैंड, वियतनाम, बाली और मलेशिया में यह चाय काफी समय से पी जाती रही है. कहा जाता है हेल्थ के हिसाब से इस चाय के कई फायदे हैं. यह चाय डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद है. इसे पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है और बॉडी डिटॉक्स कर एनर्जी बूस्टर भी होता है. 

कैसे बनाना है चाय

इसको बनाने के लिए एक कप गर्म पानी में अपराजिता के थोड़े से फूल डाल दें. अब इसे अच्छी तरह से उबालने के बाद छानो और पी जाओ.

आखिर क्यों फड़कती हैं आँखे, जानिए असली कारण

कभी सोचा है Escalators के साइड में ब्रश क्यों लगे होते हैं?

आखिर क्यों अधिकतर हरी या भूरे रंग की ही होती हैं Beer की बोतल?

 

1