Trending Topics

जलपरी के कपड़े में यहाँ बसा है गाँव, दिखता है स्वर्ग जैसा

Peru desert oasis village of Huacachina

आज तक आप सभी ने कई गाँवों के बारे में सुना होगा, कई गानों को देखा होगा। ऐसे में हम सभी जानते हैं कि गांव में कच्चे मकान, धूल भरी सड़कें, ढ़ेर सारी गायें, हरे भरे खेत दिखाई देते हैं। वहीं इस दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जिसका दूर-दूर तक ऐसी चीजों से कोई वास्ता नहीं है। जी दरअसल जिस गाँव के बारे में हम बात कर रहे हैं वह बड़ा ही स्टैंडर्ड गांव है। इस गाँव की कल्पना आप सपने में भी नहीं कर सकते हैं। वैसे दिखने में यह गांव किसी स्वर्ग जैसा ही है। यहाँ जाने के लिए हर व्यक्ति चाह रखता है। उस गाँव का नाम है हुआकाचिना, जो रेत के टीलों से घिरा है। 

वैसे यह गाँव इका प्रांत में है, जो दक्षिणी अमेरिका के पेरू में स्थित है। आपको बता दें कि हुआकाचिना में लगभग 100 लोगों की एक स्थायी आबादी है, हालांकि यहां हर साल कई हजार पर्यटक आते हैं। वैसे हुआकाचिना रेगिस्तान में एक छोटी प्राकृतिक झील है जिसे "अमेरिका का नखलिस्तान" कहते है।

जी दरअसल इस गांव में बसी झील के बारे में यह बात मशहूर है कि, 'जब एक परी यहां नहा रही थी तो एक शिकारी ने उस पर निशाना साधा था। जिसके बाद परी तो बच गई लेकिन उसके कपड़े से एक टीला बन गया और उसी टीले के अंदर ये गांव बस गया।' वैसे परी के बारे में ये भी अफवाह है की 'वो एक जलपरी के रूप में नखलिस्तान में रहती है।' वैसे रात के समय ये गांव बेहद ही आकर्षित और खूबसूरत दिखाई देता है। आपको बता दें कि यहाँ सूर्यास्त का अद्भुत नजारा नजर आता है और इसी वजह से यहाँ हजारों सैलानी आते हैं।

6 दिन अस्पताल में एडमिट था मालिक तो बाहर ही खड़ा रहा DOG

OMG! कृष्णा से मिलने की चाहत में महिला ने किया ये कारनामा

चीन में अब दौड़ेगी बिना पहिये वाली ट्रेन

 

Recent Stories

1