Trending Topics

क्या है आखिर ये Sarahah App जिसके लिए लोग हो रहे हैं Crazy ?

what is sarahah app

सोशल साइट आज के ज़माने में कुछ ज्यादा ही बढ़ती जा रही हैं। पहले सिर्फ फेसबुक तक सीमित थे लेकिन धीरे धीरे ये भी बढ़ती जा रही हैं। फेसबुक से ट्विटर हुआ, फिर टिंडर, फिर स्नैपचैट जैसी ऐप आ गयी हैं जिनसे हम लोगों से जुड़ सकते हैं। ऐसे ही आपने देखा होगा हाल ही में शुरू हुआ ही एक Sarahah Spyer. जी हाँ, सुना ही होगा आपने इस एप के बारे में  जो आजकल हर युथ के दिमाग पर छाई हुई है।

जैसे हम हर एप से हर किसी से बात कर सकते हैं और जिससे ये भी पता चल  जाता है कि मैसेज करने वाला व्यक्ति कौन है। लेकिन इस एप में ऐसा नहीं है, ये काफी अलग है और काफी मज़ेदार भी है। तो आइये अगर आप नहीं जानते इसके बारे में तो आपको बता देते हैं क्या है Sarahah एप जिसके लिए आजकल के युथ क्रेजी हो रहे हैं। 

दरअसल, Sarahah ऐप ऐसा ही जिसके लिए लोग अचानक से इसके लिए पागल हुए जा रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दे कि, ये एप सऊदी अरब के रहने वाले ज़ैन अल-अबिदीन तावफीक (Zain al-Abidin Tawfiq) . इसे शुरू में कर्मचारियों के लिए उनके नियोक्ताओं को रचनात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए था। इस अप्लीकेशन को आप खोलेंगे तो इस पर सबसे पहले यही देखने को मिलेगा जिस पर लिखा रहता है एक रचनात्मक संदेश छोड़ें :) (Leave a constructive message :)) .

कुछ इस तरह के कमेंट होते हैं सराहः पर

कुछ ये भी हैं।

इस पर जब भी आप लिखेंगे अपने दोस्त के लिए तो ये मैसेज तो उसे चला जायेगा लेकिन वो ये नहीं जान पायेगा कि आखिर ये मैसेज भेजा किसने है। जी हाँ, ऐसा ही कुछ है इसमें आप अपने दिल की बात और अपनी वो बातें जो आप नहीं कह सकते उसे यहां कह सकते हैं बिना किसी डर के और ये किसी को पता भी नहीं चलेगा वाकई ये है तो मज़ेदार ऐप। ऐसे ही मैसेज तभी से देखने को मिल रहे हैं सारे फेसबुक साइट्स पर जिस पर लोग अपने अज्ञात कमेंट को शेयर कर  रहे हैं और ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये कमेंट किसने किया होगा। 

You may be also interested

Recent Stories

1