Trending Topics

यहाँ कचरे के बदले में मिलता है खाना, वजह है दिलचस्प

Chhattisgarh Gets India 1st Garbage Cafe For Ragpickers

आज के समय में बहुत कम ऐसी जगह हैं जहाँ कुछ लेने के बदले में कुछ दिया जाता हो वह भी प्रेम से. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारें में बताने जा रहे है जहां पर कचरे के बदले मिलता है भोजन. जी हाँ, जी दरअसल इसकी वजह के पीछे भी एक लॉजिक है जो आपको हैरान कर देगा. आइए जानते है इस जगह के बारें में.

 जी दरअसल हम बात कर रहे है छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर शहर की जो भारत में यह शहर साफ-सफाई के मामले में दूसरे नंबर पर आता है. आप सभी को बता दें कि हाल ही में इस शहर ने एक बेहद ही बेहतरीन कदम उठाया हैं जो एक भूखे को खाना और प्रकृति को बचाने का काम करेगा. जी दरअसल यहाँ गरीबो को खाना दिया जायेगा. 

वहीं इस शहर में एक ऐसी योजना शुरू होने जा रही जो बहुत ही अनोखी है पॉलिथीन मुक्त करने एवं स्वच्छता बनाने के लिए ये योजना चलाई जा रही है यहा शहर में जितना भी प्लास्टिक कचरा है उसको साफ किया जा रहा है और जितना कचरा है उसके बदले यहा पर भोजन भी दिया जा रहा है. आप सभी को बता दें कि इस शहर में प्लास्टिक के बदले मिलेंगे पिज़्जा-बर्गर जैसे चीजे खाने ​को दिया जाने वाला है. वैसे हम यह भी बता दे​ कि ऐसा कहा जा रहा है कि कचरा लाओ और उसके बदले खाने को ले जाओ. वाकई में यह बहुत अद्भुत काम है जो किया जा रहा है.

रोज कोरोना देवी की पूजा कर रहा है यह आदमी

इस पौधे को कहते हैं हरा सोना, जानिए क्यों?

शापित है यह गाँव, पैदा होते हैं सिर्फ बौने

 

1