Trending Topics

खाने में लड़कियों से भी ज्यादा नखरीली होती हैं बिल्लियां

Interesting Facts About Cats You May Not Have Known

वैसे तो आप सभी ने देखा ही होगा कि अक्सर ही घरों में कुत्ता पाला जाता है लेकिन कुछ घरों में बिल्ल्यां भी पाली जाती है. ऐसे में कहा जाता है बिल्लियाँ भी पालतू जानवर के रूप में प्रसिद्द हैं और बिल्लियाँ बेहद ही क्यूट होती हैं लेकिन इनके बारे में कुछ खास बातें भी होती हैं जिन्हे सभी को जान लेना चाहिए. तो आइए जानते हैं इनके बारे में कुछ बातें.

- बिल्ली अलग अलग परिस्थितियों में म्याऊं-म्याऊं की अलग-अलग आवाज निकालती है और कुत्तों की तुलना में बिल्लियों का दिमाग इंसानों से ज्यादा मेल खाता है, यहां तक कि वे इंसानों की ही तरह सपने भी देखती हैं.

- कहते हैं खाने के मामले में बिल्लियां बेहद नखरीली होती हैं, वे भूखी रह लेंगी लेकिन जो खाना उन्हें पसंद नहीं, उसे जबरन नहीं खाएंगी. - ऐसा भी देखा गया है कि दुनिया भर में कई लोग है जो बिल्ली की वजह से परजीवी संक्रमण के शिकार हो जाते हैं. इसी के साथ बिल्ली के दूध के दांत बेहद नुकीले होते हैं, लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं रहते और छह महीने बाद ये गिर जाते हैं और नए दांत आते हैं.

आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी कि आपकी पालतू-प्यारी बिल्ली आपके दिमाग को नियंत्रित कर सकती हैं. जी हाँ, बिल्लियां दिन में 16 घंटे सोती हैं और बाकी के वक्त में से एक तिहाई यानि लगभग तीन घंटे वे खुद को साफ करने में लगाती हैं. 

सूखी झील में की खुदाई, निकली ऐसी चीज़ कि देखकर उड़ गए होश

शिरडी में एक बार फिर नजर आया 'साईं बाबा' का चमत्कार

इस वजह से क्रम में नहीं होते कंप्यूटर कीबोर्ड के सभी अक्षर

 

1