Trending Topics

इस रहस्यमयी झील में जाते ही हो जाती है इंसान की मौत

Sacred Lake Fundudzi South Africa

दुनिया में कई ऐसी बातें हैं जो हजम नहीं हो पाती है. ऐसे में दुनिया में बहुत सी ऐसी भी चीज़ें हैं जो बहुत रहस्य्मयी है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी झील के बारे में बताने जा रहे हैं जो रहस्य से भरी हुई है. जी हाँ, यह झील दक्षिण अफ्रीका की झील है और इसका नाम पांडुजी है. जी हाँ, कहते हैं यह झील दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी ट्रांसवाल क्षेत्र में स्थित है और इतना ही नहीं, कहते है कि यह शापित झील है. ऐसा कहा जाता है इस झील के पास जो भी गया है उसकी मौत हो गयी है. 

वहीं अगर वो ज़िंदा लौट आया भी तो अधिक दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया है. जी हाँ, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे भी एक कहानी है जो इस प्रकार है. कहते हैं इस झील की सबसे बड़ी खासियत यह है की इस झील का पानी पीने वाला कोई भी इंसान जीवित नहीं रहा.

ऐसा कहते हैं इस झील में मुटाली नामक नदी का प्रवाह आता है और वह एकदम स्वच्छ है लेकिन फिर भी कोई ना कोई दुर्घटना हो ही जाती है. वहीं जब इस झील को लेकर खोज की गई है तो जो सामने आया है उससे जाँचकर्त्ता भी सतर्क हो गए. कहते हैं झील से किसी भी तरह की छेड़खानी करने से लोग कतराने लगे. कहते हैं पांडुजी झील के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मानना है कि यह झील का स्वामी एक विशाल अजगर है जो मुटाली नदी के क्षेत्र में रहता है और वही सभी का कहना है कि यह उर्वरा के देवता हैं और यह नहीं चाहते कि कोई भी इस झील के आस-पास आए इस कारण ऐसा होता है. वहीं यह देवता हर साल एक अविवाहित स्त्री की बलि मांगते हैं और इन्हें खुश रखने के लिए डोम्बा नृत्य का आयोजन भी इस क्षेत्र के लोग करते हैं.

इस मंदिर में मूर्तियों की गणना करना है हो जाता है नामुमकिन

आखिर क्यों पीरियड्स के दौरान पेटदर्द से परेशान हो जाती है महिलाएं

आखिर क्यों और कैसे बदल लेते हैं गिरगिट रंग

 

1