Trending Topics

यहाँ माता के मंदिर में जलता है पानी का दीपक

Kali Sindh River mandir deepak bleo with water

दुनिया में ना जाने कितने ही मंदिर है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा आरहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपको हैरानी होगी. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे मंदिर की जहाँ पानी से दीया जलता है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि ऐसा एक मंदिर है और वहां किसी भी हिल स्टेशन से ज्यादा लोगों की भीड़ देखी जाती है. खबरों के अनुसार कहा जाता है कि इस दीपक के रहस्य को आज तक कोई भी नहीं जान पाया है कि आखिर कैसे पानी से यह दीपक जल रहा हैं. वहीं आपको बता दें कि यह मंदिर कालीसिंध नदी के किनारे बना हुआ है और यह एक माता का मंदिर है. बताया जा रहा है कि यहं पर घी और तेल की जगह पर पानी से मंदिर का दीपक जलाया जाता है और वह जलता भी है. 

कहते हैं इस मंदिर की सबसे अनोखी वजह भी यही मानी जाती है और इस वजह से ही यह फेमस है. इस मंदिर में पिछले 5 सालों से ऐसा ही चलता आ रहा हैं जो सभी को आकर्षित भी करता है. जानकारी दे दें, कि यह मंदिर गडियाघाट वाली माता का है.  वहीं मं​दिर के पुजारी ने इस बारे में बताया कि यहां पर पहले तेल से दीपक जलाया जाता था मगर अब ऐसा नही होता है. क्योंकि एक दिन माता ने मुझे दर्शन देकर कहा कि, तुम अब पानी का दीपक जलाओ और मैने माता का आदेश मानकर पानी से दीपक जलाना शुरू कर दिया जो कि आज तक जल रहा है.

इसी के साथ आगे मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस दीपक को जलाने के लिए कालीसिंध नदी से पानी लाया जाता है लेकिन यह दीपक बरसात के मौसम मे नहीं जलता है क्योंकि बरसात के कारण कालीसिंध नदी का जल का स्तर बढ जाता है जिससे मंदिर पानी में डूब जाता है.

प्रथा के चलते यहाँ लड़की को मानते हैं सार्वजनिक सम्पत्ति और करते हैं यह काम

इस वजह से दो लड़को से संबंध बनाती है लडकियां

 

You may be also interested

1