Trending Topics

ये कोई कबाड़ की टैक्सी नहीं, बल्कि हैं Luxury Cars जो पड़ी हैं धूल में

luxury but abandoned cars in dubai

दुनिया में इंजीनियर्स के द्वारा ऐसी कई मशीने बनाई गई है, जो इंसान का वक्त बचाती है और उसके काम को आसान करती है. उनमे से ही एक मुख्य उदाहरण है 'कार', जिनके सपने हर कोई देखता है. महंगी कार खरीदने की ख्वाहिशे सभी के मन में होती है. लेकिन एक आम इंसान के लिए यह सपना सच करना आसान नहीं होता.

ऐसे ही कुछ कार हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है. जहां लोगो के दिलो पर राज करने वाली कारे धूल से सनी कबाड़ में पड़ी है.

दरअसल, दुबई में ऐसे करीब 3000 मामले आए सामने आये है, जहां ऑडी, फरारी, मर्सडीज़ और लेम्बॉर्गिनी जैसी गाड़िया एक टीन के डिब्बे से ज्यादा कुछ नहीं है. यह गाड़िया दुबई में पार्किंग और एयरपोर्ट जैसी जगहों पर लावारिस हालत में खड़ी है. 

जानकारी के अनुसार कबाड़ में खड़ी कारो के मालिक की कोई भी जानकारी पुलिस के पास नहीं हैं. यहां तक की रजिस्ट्रेशन नंबर भी किसी के पास नहीं है. इसी तरह हज़ार से ज्यादा मामले सामने आये है, जिसमे लोगो ने इन्हे पाने के लिए कई तरीके भी अपनाये लेकिन वह नाकाम रहे.

जैसे फर्जी चेक लगाकर कार खरीदने की कोशिश की गई, लेकिन चेक बाउंस हो गए.  वहीँ आपको बता दे कि, दुबई के कानून के मुताबिक, अगर आपने कोई सामान चेक या उधार से लिया है, और चेक बाउंस हो जाता है तो जेल भी जाना पड़ सकता है

1