Trending Topics

इस शिव मंदिर में झाड़ू चढ़ाने पर दूर होते है चर्म रोग

pataleshwar temple skin disease disappear

हमारे देश में भगवान के प्रति भक्तो का अटूट विश्वास है. यहाँ सभी धर्मो के लोग निवास करते है और सभी के अलग-अलग रीति-रिवाज भी है. और सबसे ज्यादा तो यहाँ भगवान शिव के भक्त है. आज हम आपको एक ऐसे शिव मंदिर के बारे में बता रहे है जहां जाने के बाद हर तरह का त्वचा सम्बंधित रोग ख़त्म हो जाता है. जी हाँ... इस मंदिर का नाम है 'पातालेश्वर मंदिर'.

ये मंदिर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और आगरा राजमार्ग पर बना हुआ है. जहां सदत्बदी नामक गांव में ये मंदिर स्थित है. इस मंदिर की ये मान्यता है कि जो भी भक्त यहाँ सच्ची श्रद्धा से भगवान शिव के चरणों में झाड़ू अर्पित करता है उसके त्वचा सम्बंधित सभी रोग ख़त्म हो जाते है. ये काफी सालो पुराना मंदिर है. और भक्त बड़े ही दूर-दूर से यहाँ अपनी मन्नत लेकर आते है. 

ऐसा सुनने में आया है कि सालो पहले यहाँ से भिखारीदास नाम का एक व्यापारी जा रहा था. उस व्यापारी को चर्म रोग था. तभी उसे जोर से प्यास लगी तो सामने आश्रम में जाकर पानी पीने लगा. वह एक झाड़ू रखी थी जिससे वो टकरा गया और तुरंत उसके सभी चर्म रोग खत्म हो गए. 

व्यापारी ने ख़ुशी के कारण वहां एक शिवमंदिर बनवाया जिसका नाम पातालेश्वर मंदिर रखा. तब से ही ये मंदिर त्वचा और चर्म रोग दूर करने के नाम से प्रसिद्द हो गया. 

3000 फिट की ऊँचाई पर विराजित है ये गणेश प्रतिमा

दो शादी नहीं करने पर इस देश में होती है उम्रकैद

 

You may be also interested

Recent Stories

1