Trending Topics

इन देशों में पब्लिकली चिल्लाने और खाना खाने पर हो सकती है सजा

amazing rules of various countries

दुनिया में लोगों पर नियंत्रण रखने के लिए प्रशासन अलग-अलग तरह के कानून निकालता है. इन नियमों के कारण लोगों से साथ-साथ पुलिस को भी अपना काम करने में सुविधा हो जाती है. हिंदी में एक कहावत है 'जैसा देस वैसा भेस' जिसका मतलब है, आप जिस भी देश में हैं, वहां के लोगों जैसा ही बर्ताव करें. इसलिए जभी भी हम किसी और देश जाते हैं तो छोटी-छोटी चीजों का ध्यान देते हैं, क्योंकि हर देश के नियम अलग होते हैं. आइये इस खबर के ज़रिये हम आपको बताते हैं अलग-अलग देशों के अलग-अलग कानूनों के बारे में. 

ग्रीस के कुछ शहरों में लड़कियों का हील्स पहनना इलीगल माना जाता है क्योंकि उनका मन्ना है कि हील्स पहनने से कीमती पत्थर खराब हो सकते हैं.

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में अगर कोई भी रमजान के समय पब्लिक में खाना खाते हुए नजर आया तो उस शख्स को जेल भी हो सकती है.

अमेरिका में रोड तभी क्रॉस की जाती है जब रेड सिग्नल हो, अगर कोई भी व्यक्ति बिना सिग्नल के रोड क्रॉस कर लिया तो उसे जेल भी हो सकती है. वैसे भारत में भी ऐसा ही रूल है, जिसे हर कोई तोड़ देता है.

स्विट्जरलैंड में कई जगह रात के 10 बजे के बाद फ्लश करना माना है क्योंकि वहां के मुताबिक इससे आस-पास के लोग डिस्टर्ब हो सकते हैं.

You may be also interested

1