Trending Topics

मार्केट में आया बार्बी डॉल का नया अवतार

  • November 30, 2017
  • OMG!
american woman who play olympic to wear hijab get honoured of barbie

विश्व की सबसे पहली बार्बी डॉल सन 1959 में बनी थी. तभी से लेकर यह अभी तक सबकी फेवरेट बानी हुई है और मार्केट में अवेलेबल है. बार्बी के कई और कैरेक्टर भी लांच हुए थे, लेकिन वो इतने ज्यादा फेमस न हो पाए जितनी बार्बी रही. कैलिफोर्निया की बार्बी डॉल बनाने वाली कंपनी मैटे ने बार्बी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हिजाब पहनी हुई बार्बी को लॉन्च किया है. मेटे ने इस बार्बी को यूनाइटेड स्टेट फेंसिंग टीम की मेंबर इब्तिहाज मोहम्मद के प्रतीक के रूप में बनाया है.

इब्तिहाज मोहम्मद एक ऐसी मुस्लिम महिला के तौर पर जानी जाती हैं, जिन्होंने पहली बार अमेरिका में हुए ओलिंपिक खेलों के दौरान हिजाब पहना था.

फिलहाल, मैटे ने दुनिया भर में इंस्पिरेशनल वुमन के रूप में पहचान बनाने वाली महिलाओं की कैटेगरी में इस डॉल को शामिल किया है. वे ये मानते हैं कि इब्तिहाज मोहम्मद एक ऐसी महिला हैं, जिन्होंने अन्य मुस्लिम महिलाओं के सामने एक लेवल सेट किया है.

इब्तिहाज मोहम्मद ने 2016 के ओलिंपिक खेलों में तलवारबाजी में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मैटे ने न सिर्फ इब्तिहाज मोहम्मद की तरह बार्बी को सफेद हिजाब पहनाया, बल्कि उसके हाथ में तलवार और हेल्मेट भी दिया है.

इस डॉल की बॉडी का शेप ट्रेडिशनल डॉल से डिफरेंट रखते हुए एथलेटिक्स की तरह मस्क्यूलर रखा गया है. इस डॉल को बनाने में इब्तिहाज मोहम्मद ने मैटे की मदद की.

You may be also interested

1