Trending Topics

आर्टिस्ट ने बनाया बोतलों के ढक्कनों से विशाल आर्ट

Artist Uses 200k Recycled Bottle Caps To Create Venezuela

दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो बहुत बेहतरीन आर्टिस्ट हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे आर्टिस्ट से मिलवाने जा रहे हैं जिसके आर्ट को देखकर आपको ख़ुशी होगी. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं आर्टिस्ट Oscar Olivares की जिन्होंने 2 लाख रिसाइकल की गई बोतलों के ढक्कनों से एक विशाल आर्ट बनाया है.  जी हाँ, Venezuela के रहने वाले Oscar Olivares अपने इस अनोखे आर्ट के कारण चर्चाओं में आ गए हैं और उनके द्वारा बनाए गए इस आर्ट को Venezuela का पहला Eco-Mural कहा गया है. 

आपको बता दें कि ये Eco-Mural 45 मीटर लंबा है और इसे Venezuela के Plaza Escalona इलाके़ में बनाया गया है. बताया गया है कि इसे बनाने में लगभग 3 महीने का समय लगा है और अब यह बनकर तैयार हो गया है.

जी दरअसल इस आर्ट को Oscar Olivares ने पर्यावरण के लिए काम करने वाले दो संगठनों(OkoSpiri And Movimiento En La Arquitectura Para El Futuro) के साथ मिलकर तैयार किया है.

इस 45 मीटर लंबी कलाकृति में पेड़-पौधे पक्षी, आकाश और पर्यावरण की सभी ख़ूबसूरत चीज़ों को बनाया गया है. वैसे इस आर्ट की मदद से Oscar Olivares प्लास्टिक की समस्या की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं जो उन्होंने खुद बताया है. आइए आज हम आपको दिखाते हैं उनके अन्य आर्ट्स.

1