Trending Topics

इस शहर में 3 दिनों तक बाथरूम नहीं जाते दूल्हा और दुल्हन

Bride and groom don't go to bathroom for 3 days in this city

इस दुनिया में शादी के नाम पर कुछ ऐसी अजीबोगरीब परंपरा सुनने में आती है जिसके बारे में सुनकर शायद आपको भी हैरानी हो सकती है. जी हाँ.... लेकिन आज हम आपको शादी के बारे में एक ऐसी परंपरा बता रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने कभी सुना तो होगा नहीं इसके साथ ही आप इसे सुनकर चौक भी जाएंगे. हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां शादी के तीन दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन टॉयलेट नहीं जाते है. जी हाँ.. यहाँ नया-नवेला जोड़ा टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं कर सकता है.

 

दरअसल इंडोनेशिया में शादी के तीन दिन बाद तक नए दूल्हा-दुल्हन को टॉयलेट नहीं जाने दिया जाता है.जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गये ने लेकिन ये सच है. यहाँ के टीडॉन्ग समुदाय में एक ऐसी प्रथा है जिसमे नए जोड़े का शौचालय जाना वर्जित है. इस प्रथा का उलंघन करने को अपशगुन माना जाता है. दरअसल यहाँ के लोगो का ऐसा मानना है कि दूल्हा-दुल्हन बहुत पवित्र होते है और अगर वो शादी के तीन दिन के भीतर टॉयलेट जाते है तो उनकी पवित्रता भंग हो जाती है, ऐसे में दोनों ही अशुद्ध हो जाते है.

यदि दूल्हा-दुल्हन ये प्रथा तोड़ते है तो उनकी शादी का रिश्ता भी टूट सकता है. इसके साथ ही इस प्रथा का पालन करने से दूल्हा-दुल्हन बुरी नजर से भी बच सकते है . शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन टॉयलेट कम जाए इसके लिए उन्हें खाने-पीने को भी कम दिया जाता है. इस रस्म का पालन टीडॉन्ग समुदाय में बड़ी ही कड़ाई से किया जाता है.

1