Trending Topics

एलियन जैसा है इस बच्चे का सिर, इलाज के लिए माँ मांग रही डोनेशन

Child looking like an alien african country Rwanda

दुनियाभर में कई लोग हैं जिनके घर में अजीबोगरीब दिखने वाले बच्चे पैदा होते हैं. अब आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ अजीबोगरीब दिखने वाला बच्चा पैदा हुआ है. जी दरअसल यह बच्चा देखकर कहाँ जा सकता है कि यह किसी एलियन का है. इस समय यह बच्चा और इसकी मां दर-दर भटकने को मज़बूर हो गए हैं. यह मामला अफ़्रीकी देश रवांडा का है. यहां एक बच्चा जन्म के बाद से ही चर्चा में छाया हुआ है. जी दरअसल यह बच्चा किसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित बताया जा रहा है. इसी के चलते उसका सिर एलियन की तरह दिखने लगा है. मिली जानकारी के तहत इस बच्चे का सिर त्रिकोण जैसा दिखाई देता है और ये आकार में भी काफ़ी बड़ा है. डॉक्टर्स के मुताबिक़ इसे जो हुआ है वह सिंड्रोम Progeria से कुछ अलग है.

हाल ही में बच्चे की मां बाजेनेजा लिबर्टा ने अपनी ये कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. कहानी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, 'मेरे पति ने बच्चे का चेहरा देखने के बाद हम दोनों को अकेला छोड़ दिया था.

बच्चे का चेहरा देखते ही उसने कहा कि ये बच्चा उसका नहीं, बल्कि किसी एलियन का है. उसने बच्चे को शैतान का रूप भी बताया. उसने मुझसे इस बच्चे को मार डालने की बात कह दी थी, लेकिन मैंने अपने बच्चे को मारने के बजाय उसका इलाज कराने का फै़सला किया है.'

आगे उन्होंने बताया वह उसे सबसे पहले डॉक्टर के पास लेकर गईं. जैसे ही डॉक्टर ने बच्चे को देखा तो वह बता नहीं पाए कि बच्चे को कौन सी बीमारी है. अब बाजेनेजा लिबर्टा अपने बच्चे के इलाज के लिए डोनेशन के ज़रिए पैसे इकट्ठा कर रही हैं. खबरों के अनुसार अब तक महिला के खाते में लगभग 58 लाख रुपए जमा हो गए हैं. 

ये है दुनिया का सबसे दुर्लभ गुलाब

हमेशा गर्म रहता है इस कुंड का पानी

 

Recent Stories

1