Trending Topics

सीने में हुआ दर्द तो अस्पताल पहुंचा युवक, हुआ चौकाने वाला खुलासा

Doctors find cement chunk poking its way through mans heart

आजकल पेट या सीने में दर्द होना आम बात लगती है और लोग इसे छोटी दिक्कत समझकर इग्नोर कर देते हैं. लेकिन कभी-कभी यह जानलेवा हो जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ एक 56 साल के युवक के साथ. युवक के सीने में दर्द हुआ और उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहाँ डॉक्टरों की टीम ने जब उसका इलाज किया तो एक डरावनी चीज निकलकर सामने आई. जी दरअसल जांच में यह सामने आया कि शख्स के दिल में सीमेंट का एक नुकीला और बड़ा टुकड़ा फंसा हुआ था. जी हाँ, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, 'न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन' की रिसर्च में इस केस का जिक्र किया गया है.

इस केस के बारे में बात करते हुए बताया गया है कि जिस शख्स के साथ ये हुआ वो यूरोप का ही है. उसके सीने में तेज दर्द महसूस हुआ और उसी के बाद शख्स फौरन डॉक्टर के पास पहुंच गया. यहाँ डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे तुरंत ही दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया, और वहां भी उसकी जांच हुई. जांच करने के बाद डॉक्टर हैरान रह गए. जी दरअसल डॉक्टर्स ने देखा कि शख्स के दिल और फेफड़े के बीच एक अजीबोगरीब चीज फंसी हुई है.

उसके फेफड़े के पास से दिल को चीरती हुई यह नुकीली चीज एक सीमेंट का टुकड़ा है. डॉक्टर्स का कहना है इस सीमेंट के टुकडे की वजह से शख्स के दिल में एक छेद सा बन गया था, जिसे बेहद मुश्किल सर्जरी के बाद निकाला गया. बताया जा रहा है यह नुकीला टुकड़ा नसों में से होता हुआ शख्स के दिल की दीवार में धंस गया और उसी के चलते फेफड़े में भी छेद हो गया. यह सब होने के चलते ही शख्स को सीने में तेज दर्द होने लगा और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हो रही थी. 

शख्स ने कूकर से रचाई शादी

सोशल मीडिया पर छाई ये सेलेब डक

खुद को चुड़ैल बताती है ये महिला, याद है पिछले जन्म की कहानी

 

You may be also interested

1