Trending Topics

खेत में मजदूर के सिर पर गिरे केले, मालिक देगा 4 करोड़ का मुआवजा

Farm worker successfully sues employer for rs 4 crore after he was injured by bananas

आप सभी ने आज तक कई चौकाने वाली खबरें पढ़ी और सुनी होंगी. अब आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने जा रहे हैं. जी दरअसल यह खबर ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की है. यहां केले के खेत में मजदूरी करने वाले शख्स ने केला गिरने से घायल होने के बाद अपने मालिक पर 5 लाख डॉलर का मुकदमा दायर कर दिया, इस वजह से यह खबर दुनियाभर में चर्चाओं का विषय बनी हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कुकटाउन के पास एक खेत में एक पेड़ और उसका केला जैम लॉन्गबॉटम नाम के शख्स पर गिर गया था. यह पेड़ उस समय जैम के सिर पर गिरा जब वो खेत में काम कर रहा था.  

मिली जानकारी के तहत जून साल 2016 में एल एंड आर कॉलिन्स के खेत में केले की कटाई के दौरान वो घायल हुआ था हालाँकि इस मामले में कोर्ट का फैसला अब सामने आया है. इस मामले में मजदूर ने मुआवजे के लिए तर्क दिया कि कंपनी बेहद लापरवाह थी, इसलिए उसके साथ ये हादसा हुआ. वहीं कोर्ट में जस्टिस कैथरीन होम्स ने कहा, “केले का पेड़ असामान्य रूप से लंबा था और केले असामान्य रूप से काफी ऊंचाई पर थे. जैम ने अपने दाहिने कंधे पर गुच्छा और पेड़ पकड़ा और अपनी दाहिनी तरफ जमीन पर गिर गए. हादसे के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा जिसके बाद वह काम पर नहीं लौटा.”

कोर्ट का कहना है केले का वजन लगभग 70 किलो था और उस आदमी ने तब से काम नहीं किया था क्योंकि उसकी चोटों के चलते वह ठीक नहीं था. वहीं जज ने इस मामले की सुनवाई के बाद मजदूर के दावों को सही ठहराया. उसके बाद जज ने अपने फैसले में उसके नियोक्ता (मालिक) को 502,740 डॉलर यानी की 3,77,15,630 रुपए का मुआवजा मजदूर को देने को कहा.

सोशल मीडिया पर छाई ये सेलेब डक

खुद को चुड़ैल बताती है ये महिला, याद है पिछले जन्म की कहानी

दुनिया की सबसे साफ़ नदी, जहां बोट शीशे पर तैरती दिखती है

 

1