Trending Topics

इस गांव में रहते हैं चलते-फिरते भूत, जिन्हे छूने से हो जाती है मौत

  • September 18, 2018
  • OMG!
egungun living ghosts

आज तक आप सभी ने भी भूतों से सम्बंधित कई कहानियां सुनी या देखी होंगी लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बता रहे हैं वहां असल में भूत घूमते हैं. सुनकर शायद आप भी हैरान हो गए होंगे और इसी सोच में पड़ गए होंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है? तो हम आपको ये ही कहेंगे कि जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो सच्ची घटना है. पश्चिम अफ्रीका की बेनिन नाम की जगह पर इगुनगुन नाम की सोसाइटी है. इस सोसाइटी के सभी लोगों को ‘जिंदा भूत’ कहा जाता है.

ऐसा कहा जाता है कि इगुनगुन सोसाइटी के सदस्य अगर किसी व्यक्ति को छू ले या कोई अन्य व्यक्ति उन्हें छू ले तो दोनों ही व्यक्ति तुरंत मर जाएंगे. इगुनगुन सोसाइटी के लोग ढेर सारे कपड़े पहनकर रखते हैं और अपने शरीर को भी पूरी तरह से ढाककर रखते हैं. ये रंग-बिरंगे ढेर सारे कपड़े पहनते हैं और अपने चेहरे को भी पूरे समय ढाक कर ही रखते हैं. ऐसा इसलिए ताकि इगुनगुन की पहचान छुपी रहे और उनकी सच्चाई सबके सामने ना आ सके. 

इगुनगुन का काम होता है सभी गांववालों की समस्या का हल करना. ऐसा कहा जाता है कि इगुनगुन के अंदर गांव वालों के पूर्वजों की आत्मा आती है और फिर वो सभी की समस्या का समाधान करते हैं. और इसलिए ही इगुनगुन का फैसला ही गांववालों का अंतिम फैसला होता है.

किसी भी विवाद को सुलझाने के लिए सभी गांव वालों के सामने एक से ज्यादा इगुनगुन बैठते हैं. इगुनगुन बहुत ऊंची आवाज में और अस्पष्ट भी बोलते हैं. इगुनगुन के साथ कुछ और भी लोग रहते हैं और ये उनकी सोसाइटी के ही सदस्य होते हैं.  

कौन कहता है पैसे पेड़ पर नहीं उगते? इस पैसों के पेड़ को ही देख लीजिये

Omg... मौसम के बदलाव के साथ-साथ अपना भी रंग बदलती है ये नदी

 

 

You may be also interested

1