Trending Topics

पत्तल में पोहा देता है यह दुकान वाला, हो रहा मशहूर

Viral Video Of Gwalior Stall Serving Poha In Leaf Plates

स्ट्रीट फ़ूड के मामले में कई शहर आगे हैं. वैसे स्ट्रीट फ़ूड को चखने के लिए MP के कई शहर हैं जो मशहूर हैं. वैसे MP में लोग क्रिएटिविटी के मामले में भी आगे हैं. फिलहाल MP के ग्वालियर से एक वीडियो सामने आया है जिसमे पोहा को पर्यावरण के अनुकूल तरीक़े से परोसा जा रहा है. आप सभी को बता दें कि यह वीडियो ग्वालियर का है जहाँ एक प्रसिद्ध पोहा स्टॉल, पनवाड़ी पोहा, पत्ती की थाली (पत्तल) में पोहा परोसता हुआ देखा जा सकता है. यहाँ साधारण प्लास्टिक के प्लेटों को छोड़कर पर्यावरण के अनुकूल पत्तलों का इस्तेमाल किया जाता है. इसी के चलते यहाँ भीड़ भी बहुत होती है और हर कोई इनकी तारीफें भी करता है. 

आपने देखा होगा ज़्यादातर स्ट्रीट फ़ूड स्टॉल्स प्लास्टिक की प्लेटों में खाना परोसते हैं, और प्लास्टिक से हमारे पर्यावरण को कितना नुकसान होता है. ऐसे में ग्वालियर का ये पोहा स्टाल हर दिन लगभग 1000 से 1100 प्लेट पोहा इन पत्ती की थाली में बेचता है. यह सस्ता भी है और धरती के अच्छा भी है.

यूट्यूब वीडियो में आप देख सकते हैं पनवाड़ी पोहा के मालिक कहते हैं कि, 'वो कैसे 'लुका छिपी' फ़िल्म के सेट पर भी अभिनेताओं और निर्देशक के लिए पोहा भेजते थे और फ़िल्म के कुछ सीन में उनका स्टॉल भी दिखता है.' आप सभी को बता दें कि ग्वालियर के इंदरगंज चौक पर स्थित ये दुकान सुबह 7 बजे से 10:30 बजे तक चलती है और सिर्फ़ 20 रुपये में एक प्लेट पोहा यहां मिलता है. फिलहाल इनका वीडियो धमाल मचा रहा है.

तमिलनाडु के पुलिस वाले ने किया कुछ ऐसा कि हर जगह हो रहे चर्चे

अमेरिकी नौसैनिक ने गाया फिल्म 'स्वदेश' का गाना, हर तरफ हो रहे चर्चे

 

You may be also interested

1