Trending Topics

कभी नहीं देखे होंगे आपने गणपति बप्पा के इतने क्यूट फोटोज

ganpati bappa cute photos happy ganesh chaturthi

हर साल गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है और इस साल यह पर्व 10 सितंबर दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा। आप सभी को बता दें कि इस दिन भगवान गणेश की विधि-विधान से पूजा की जाती है। जी दरअसल गणपति पूजन अनंत चतुर्दशी के दिन तक चलता है और इस दिन भगवान गणेश को धूमधाम के साथ विदाई देकर विसर्जन किया जाता हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो गणपति बप्पा की हैं। यह तस्वीरें बहुत ही क्यूट और सुंदर है और इन्हे आप अपने ख़ास को भेज सकते हैं और चाहे तो अपने सोशल अकॉउंट पर स्टेट्स में लगा सकते हैं। 

वैसे गणेश चतुर्थी के दिन पूजन का शुभ मुहूर्त 12 बजकर 17 मिनट पर अभिजीत मुहूर्त से शुरू होगा और रात 10 बजे तक पूजन का शुभ समय रहेगा।

आपको बता दें कि इस साल गणेश चतुर्थी पर भद्रा का साया नहीं रहेगा और गणेश चतुर्थी के दिन 11 बजकर 09 मिनट से 10 बजकर 59 मिनट तक पाताल  निवासिनी भद्रा रहेगी।

वहीँ शास्त्रों के अनुसार, पाताल निवासिनी भद्रा का योग शुभ माना जाता है। ध्यान रहे गणेश जी को पूजन करते समय दूब, घास, गन्ना और बूंदी के लड्डू अर्पित करना शुभ होता है।

कहा जाता है गणपति जी को तुलसी के पत्ते नहीं चढ़ाने चाहिए। जी दरअसल मान्यता है कि तुलसी ने भगवान गणेश को लम्बोदर और गजमुख कहकर शादी का प्रस्ताव दिया था, इससे नाराज होकर गणपति ने उन्हें श्राप दे दिया था। 

You may be also interested

1