Trending Topics

इन फोटोज को देखने के बाद आप भी हो जायेंगे फोटोग्राफी के कायल

  • November 25, 2017
  • Jolly
perfect angle and lightning architecture are making these photos treat to eyes

स्मार्टफ़ोन के इस दौर में हर कोई स्मार्ट हो चला है. सिर्फ एक टच के साथ आप अपने हार काम को निपटा सकते हो. वही स्मार्टफोन के क्वालिटी फीचर ही आपके फोन कि शान बढ़ाते हैं. आज कल हाई रेसोलुशन और बेहतरीन मेगा पिक्सेल वाले स्मार्टफोन्स ने सबको फोटोग्राफर बना डाला है. वो बात अलग है कि इससे प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स कि कमाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि सिर्फ़ हाथ में कैमरा रख लेने भर से कोई फ़ोटोग्राफ़र नहीं बन जाता.


 

कुछ खेल तो, लाइट, मूड, एंगल और नज़रिए की क्रिएटिविटी को भी पहचान कर खेलने पड़ते हैं, जरा से पल भर के मोमेंट को कैमेरा में कैद करना किसी नौसिखिये का कम नहीं है.

स्पेन के Valencia शहर के दो आर्किटेक्ट और फ़ोटोग्राफर, Daniel Rueda और Anna Devís Benet ने अपनी कलाओं का आपस में ताल मेल बैठा कर एक बेहतरीन नूमा पेश किया है.

इन्होंने रंगों, डिज़ाइन, वास्तु-कला और इंसानों के साथ कुछ ऐसी क्रिएटिव तस्वीरें खींची हैं, जो बेहद ख़ूबसूरत हैं, और तो और इन्हे जितनी बारे देखा जाये कम है.

फ़्रांस, जर्मनी, डेनमार्क और इटली जैसे कई देशों में घूम कर इन लोगों ने निर्जीव इमारतों में जान डालने की बेहतरीन कोशिश की है, जो कई हद तक सफल होती नज़र आयी हैं.

You may be also interested

1