Trending Topics

21 जून को है योग दिवस, क्या आप जानते हैं इन अजीबोगरीब योग के बारे में

International Yoga Day 2021 BEER YOGA GOAT YOGA

आज के समय में लोग योगा करते हैं और खुद को स्वस्थ रखते हैं. ऐसे में कल यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ अजीबोगरीब योग जो आपको हैरान कर देंगे.

बकरी योग - बकरी योग डिप्रेशन और तनाव दूर करता है. इसकी खोज अमेरिका के एक किसान लेनी मोर्स ने की है. आपको बता दें कि अंग्रेजी में इसे गोट योगा कहा जाता है. इस योग के दौरान व्यक्ति के साथ छोटे कद की बकरियां रहती हैं. इस दौरान जब व्यक्ति योग करता है तो ये बकरियां उस व्यक्ति को चाटती हैं और उनके ऊपर भी चढ़ जाती हैं.
 

न्यूड योग

यह योग विदेशों में बहुत पसंद किया जाता है. इसमें व्यक्ति को खुद से प्यार करना और स्वयं के प्रति सकारात्मक रहना सिखाया जाता है. यह योग बंद कमरे में होता है और योग के दौरान तन पर एक भी कपड़ा नहीं होता है. 

बीयर योग

यह योग विदेशों में लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. आपको बता दें कि बीयर योग को बर्लिन के दो योगा ट्रेनर एमिली और जूला ने मिलकर 2016 में शुरू किया था. इस योग की शुरुआत थोड़ी बीयर पीकर की जाती है. उसके बाद योगासन करते हुए भी घूंट-घूंट बीयर पी जाती है.

एक्रो योग

यह योग अपने पार्टनर के साथ किया जाता है. इस योग को करने से शरीर चुस्त और लचीला होता है, इसके अलावा यह शरीर का बैलेंस बनाने में भी मददगार है. 

ये ब्रांड्स भारतीय नहीं विदेशी हैं

आज तक नहीं सुलझ पाई 1947 में हुई इस हत्या की गुत्थी

OMG! विदेशों में बैन है ये प्रोडक्ट्स, भारत में बिकते हैं धड़ल्ले से

 

You may be also interested

1