Trending Topics

इस मंदिर में देवी-देवता नहीं बल्कि पूजी जाती है ये अनोखी चीज

  • September 14, 2018
  • OMG!
missile temple in odisha

आज तक आपने कई अनोखे मंदिरों के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां भगवान् नहीं बल्कि एक ऐसी चीज की पूजा होती हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. ये मंदिर ओडिशा के व्हीलर द्वीप पर बना है जिसके बारे में दुनियाभर में चर्चाएं हो रही हैं. इस मंदिर में एक बेहद खास चीज की पूजा होती है और इसलिए ये दुनियाभर में मशहूर हो गया है. 

इस मंदिर में मिसाइलों की पूजा होती है. जी हां.... सुनकर हैरान हो गए ना आप भी लेकिन ये सच है. इस मंदिर में मिसाइल को भगवान् के रूप में पूजा जाता है. इस द्वीप पर सभी मिसाइलों का प्रक्षेपण किया जाता है और एक और दिलचस्प बात ये है कि हर मिसाइल के लॉन्च होने से पहले यहां मौजूद शिव मंदिर में मिसाइल की सफलता की कामना भी की जाती है. 

चाहे मिसाइल पुरुष डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम हों या अग्नि पुत्री कहलाने वाली अग्नि परियोजना की निदेशक टेसी थामस और या फिर मौजूदा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन प्रमुख सभी इस मंदिर मंदिर में आ कर सिर झुकाते हैं और मिसाइल के सफल परिक्षण की कामना करते हैं. 

दरअसल इस मंदिर की खोज भी बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से हुई थी. भारतीय वैज्ञानिकों ने एक मिसाइल के परीक्षण से इस व्हीलर द्वीप को खोजा था. मिसाइल दागने के बाद जब समंदर में उसकी खोज हुई तो जहाजों को वह कहीं नहीं मिली. इसके बाद आख़िरकार एक द्वीप दिखाई दिया जहां ओर उस मिसाइल का मलबा पड़ा था.

इस प्वाइंट को तब से ही पृथ्वी प्वाइंट कहा जाता है. इस द्वीप पर एक मंदिर भी पाया गया था. यहां कोई भी लोग नहीं रहते फिर भी ये मंदिर होना किसी चमत्कार से कम नहीं था. इसके  बाद में डीआरडीओ ने इस मंदिर का विकास कराया और मंदिर में भारत की मिसाइलों की सफलता के लिए मन्नत मांगी जाने लगी.

पानी नहीं बल्कि खून पीती है ये लड़की, हफ्तेभर में 36 लीटर चट कर जाती है

फैमिली बीच पर खुलेआम सेक्स कर रहा था कपल और तभी अचानक हुआ कुछ ऐसा

 

You may be also interested

1