Trending Topics

OMG! आप भी हो जाएंगे इस पहेली को सुलझाते- सुलझाते परेशान

OMG! You will also be troubled while solving this puzzle

ऑप्टिकल भ्रम  फोटोज को बनाने वाले आर्टिस्ट बहुत चतुराई से उन तस्वीरों को बनाते हैं इसमें चुनौती पेश की जानी होती है. इसी के माध्यम वो अपनी कला और समझदारी का परिचय देते हैं. ऐसे चैलेंजेस का मकसद ना सिर्फ आपका एंटरटेनमेंट और टाइम पास होने लग जाता है बल्कि किसी चीज़ को देखने का आपका नजरिया भी बता रहा है. तस्वीर में छुपी चीज़ को खोजने के लिए लोग अपने दिमाग के घोड़े इस तरह दौड़ाते हैं कि कठिन चुनौती को भी पार करने में कई बार सक्षम भी हो जाते हैं. लिहाजा यह चुनौतियां दिमागी कसरत के तौर पर भी कही जाती है.

नज़रों को धोखा देने वाली तस्वीर में भूसों के बीच एक सुई को खोजने की चुनौती भी दी जा चुकी है. इस तस्वीर को हंगरी के आर्टिस्ट डूडोल्फ ने बनाया है. इसमें इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है कि वो थोड़ी आसानी से किसी को न दिखाई दे,  इसकी खोज लोगों के दिमाग की बैंड बजा सकती है. 99 फीसदी लोग इसमें फेल ही हो गए है.

भूसे के ढेर के सुई खोजने की चुनौती: डूडोल्फ ने जो ताजा फोटो भ्रम के तौर पर पेश कर दी गई है. वो लोगों के दिमाग की बैंड बजा रही है. पूरी तस्वीर भूसे से भरी हुई है. इसमें एक सुई खोजना वाकई एक बड़ी चुनौती है. फोटो में बहुत सारे छोटे छोटे जीव भी नजर आ रहे है. जिन्होंने भूसे का एक 1-1 तिनका पकड़ा हुआ है. जो कन्फ्यूजन को और बढ़ा रहा है. सुई भी भूसे के इन तिनके को ऐसे पतली और लंबी होती है. ऐसे में आपकी नजरें उसे खोजने में धोखा खा जाएं तो गलत नहीं  होने वाला है. लेकिन अगर आप धैर्य और तेज नजरों का इस्तेमाल करेंगे तो सुई की तलाश नामुमकिन भी नहीं है. हिंट के तौर पर आपको एक अंतर बता देते है. भूसे के तिनके जहां सीधे और सपाट है, वहीं सुई में धागा डालने के लिए छेद वाला स्थान बना हुआ दिखाई दिया.

You may be also interested

1