Trending Topics

जमीन पर पड़ा था बड़े से जानवर का शरीर तभी टूट पड़े उस पर ढेर सारे गिद्ध

The body of a large animal was lying on the ground; many vultures fell on it.

दुनिया में कई ऐसे जीव हैं जो बेहद खूंखार शिकारी कहे जाते है और बाकी के जानवर हमेशा ही उनसे डरकर ही रहना पड़ता है. आमतौर पर लोगों को लगता है कि शेर, चीता, बाघ ही सबसे खतरनाक जीव हैं, पर ऐसा नहीं है, पक्षियों में भी कई जीव बहुत खतरनाक होते हैं जिनके सामने बड़े-बड़े जानवर भी कमजोर पड़ जाते है. गिद्ध भी ऐसा ही एक पक्षी है, हालांकि, वो मरे हुए जानवर पर अधिक हमला करते हैं और उन्हीं से अपना आहार लेते हैं. इन दिनों एक वीडियो वायरल होने लगा है जो ये दिखा रहा है कि गिद्ध (Vultures attack dead animal video) कितनी तेज मांस नोचकर लाश को गायब कर देते हैं.

 

 

ट्विटर अकाउंट @Artsandcultr पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्टकर दिए जाते है. हाल ही में एक वीडियो साझा किया गया है इसमें कई गिद्ध (vultures eating dead animal video) एक जानवर की लाश पर अटैक  कर उसे अपना भोजन बना लेते हैं. गिद्धों की संख्या अब कम होती जा रही है और वो विलुप्त भी होने के कगार पर आ चुके है.

गिद्धों की एक खासियत है जो उन्हें दूसरे पक्षियों से अलग बनाती है, वो है उनकी तेज नजर और मांस खाने की प्रवृत्ति.

देखते ही देखते लाश को खा गए गिद्ध: इस वीडियो में आपको समझ आ सकता है कि वो कितनी जल्दी मांस खाते हैं. वायरल वीडियो में एक लाश के नजदीक कैमरा फिट कर दिया गया hai. वहां अचानक ढेरों गिद्ध एक साथ आ जाते हैं और लाश पर टूट पड़ते हैं. वीडियो की स्पीड बढ़ाई हुई सी लग रही है लेकिन यदि उसपर ध्यान न दिया जाए तो गिद्ध एक साथ इतनी जल्दी उस मांस को खा रहे हैं कि दृश्य चौंकाने वाला कहा जा रहा है. वो एक साथ लाश पर टूट पड़ते हैं और कुछ ही देर में जब वो वहां से अलग-अलग होते हैं तो सामने लाश का एक टुकड़ा भी पड़ा नहीं दिखाई देता है.

You may be also interested

Recent Stories

1