Trending Topics

जानिए कौन है Mooning Mona Lisa, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

What is the Mooning Mona Lisa statue

कुछ कलाकृतियां होती हैं और कुछ व्यंग चित्र और ये दोनों ही ऐसे होते हैं जो लोगों का मन मोह लेते हैं. वैसे इन दोनों के बाद आती है Mooning Mona Lisa . अब आप कहेंगे ये क्या कमाल है. जी दरअसल यह एक ऐसी मूर्ति है जो व्यंग को नेक्स्ट लेवल पर ले जाती है. अब आप कहेंगे कि ये Mooning Mona Lisa क्या है? तो हम आपको बताते हैं कि यह क्या है?

जी दरअसल यह एक कांसे की मूर्ति है जिसकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसे Bristol(इंग्लैंड) की एक प्रदर्शनी में लगाया है. जी दरअसल असल में ये Mona Lisa की फ़ेमस पेंटिंग पर कटाक्ष/व्यंग करती एक मूर्ति है. आपको बता दें कि ओरिजनल पेंटिंग को Leonardo da Vinci ने बनाया था लेकिन मूनिंग मोनालिज़ा को स्ट्रीट आर्टिस्ट Nick Walker ने बनाया है. Mooning Mona Lisa पहले एक पेंटिंग थी और उन्होंने एक कलाकार Banksy के चुनौती देने के बाद इसे मूर्ति में बदल दिया. यह मोनालिसा की आदमकद मूर्ति है जिसमें वो अपने Hips दिखाती नज़र आ रही है. इस बारे में Nick ने बताया कि, 'मोनालिसा की पेंटिंग के साथ इससे अधिक कुछ नहीं किया जा सकता था.

इस मूर्ति में मोनालिसा सामने वाले को चिढ़ाने के लिए Mooning करती दिख रही हैं. इस मूर्ति को बनाने के लिए Nick को काफ़ी मेहनत करनी पड़ी थी.' मिली जानकारी के तहत 260 किलोग्राम की इस मूर्ति को बनाने के लिए पहले एक मॉडल के लिए मोनालिसा की ड्रेस बनवाई गई और फिर सैंकड़ों तस्वीरें क्लिक की गई. उसके बाद मूर्ति पर काम किया गया. Mooning Mona Lisa का ये 360 डिग्री मॉडल Vanguard: Bristol Street Art Exhibition का हिस्सा है और यह ब्रिस्टल में 31 अक्टूबर तक प्रदर्शनी में लगी रहेगी.

VIM साबुन से दांत साफ़ करना पड़ा युवक को भारी

दुनिया का अनोखा पत्थर, काटने पर निकलता है खून

आखिर कौन था फिर हेरा फेरी में बिना शक्ल वाला लम्बू

 

You may be also interested

Recent Stories

1