Trending Topics

भूतों की तरह चलता है ये आदमी, देखकर आपकी आँखे भी फटी रह जाएंगी

  • September 27, 2018
  • OMG!
a man walk like a ghost news Maxwell Day

आपने भी कई बार इस बारे में तो सुना ही होगा कि भूत हमेशा उल्टे पैर करके ही चलते हैं या जो भी उल्टा पैर वाले दीखते हैं वो इंसान नहीं भूत होते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जिसे चलता-फिरता भूत कहा जाता है. जब आप भी इस इंसान की तस्वीर देखेंगे तो आप अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. जिस आदमी की कहानी हम आपको बता रहे हैं वो बिलकुल भूत की तरह चलता है. 

ये आदमी लन्दन का रहने वाला है और इसकी उम्र 14 साल है. इसका नाम है मैक्सवेल डे जो उल्टे पैर की कलाकारी के चलते अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवा चुका है. मैक्सवेल अपने पैरो को इस तरह से घुमा लेटे हैं कि सामने वाला इंसान इसे देखकर दंग रह जाता है. सोशल मीडिया पर तो मैक्सवेल का एक वीडियो भी वायरल हो चुका हैं जिसमे उनका मुकाबला पहले से रिकॉर्ड होल्डर मोसेस लैनहैम के साथ था और इस मुकाबले में मैक्सवेल आगे निकल गए थे और उन्होंने अपने नाम नया वर्ल्ड रेक्रोड किया था.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मैक्सवेल अपने पैरों को 157 डिग्री तक मोड़ लेते हैं. मोसेस ने अपना पैर 120 डिग्री तक घुमाया था जबकि मैक्सवेल ने अपना पैर 143 डिग्री तक घुमा लिया था. मैक्सवेल के अनुसार वो ये सब बिलकुल आराम से और बिना किसी दर्द के ही कर सकते हैं. अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज होने के बाद वो बहुत खुश नजर आए. 

इस ज़ू में हाथी-घोड़े नहीं बल्कि शेर की सँवारी करते हैं लोग

यहाँ जमीन के अंदर घर बनाकर रहते हैं लोग, वजह हैरान करने वाली

 

You may be also interested

1