Trending Topics

यहाँ 27000 रुपये में मिलता है एक नींबू, जानिए क्यों है ऐसा

A sacred Lemon Just Got Auctioned For Rs 39000 In A Tamil Nadu

वैसे तो नींबू प्रकृति द्वारा दिया गया एक ऐसा पदार्थ है जिसमें अनेक गुण है और इसे खूब पसंद भी करते हैं. ऐसे में निम्बू को विशेषकर गर्मियो में तो जीवनदायक माना जाता है. कहते हैं इसका रस हमारे शरीर को अनेक बिमारीयों से बचाता है. इसी के साथ ही नीबू का धार्मिक महत्व भी है और इसके बारे में आप जानते ही होंगे. कहा जाता है दक्षिण भारत में नीबू का विशेष धार्मिक महत्व है. आप सभी को बता दें कि नींबू बाजार में आसानी से मिल भी जाता है और वह भी बिलकुल कम कीमत में. आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक कीमती निम्बू के बारे में जिसकी कीमत सुनकर आप भी चौंक जायेंगे. जी हाँ, अगर आपको यह पता चले कि एक नीबू की कीमत 27000 रुपये (costly lemon) भी है, तो आप यह जरुर सोचेगे कि आखिर इस नीबू में ऐसा क्या है. अगर आप इस बात में डूब गए हैं और आप सोच रहे है कि ऐसा क्यों तो आइए हम आपको बताते हैं. 

जी दरअसल तमिलनाडु के एक मंदिर में भगवान के सामने चढ़ाए गये नीबू को 27000 रुपये में बेचा (costly lemon) गया है. कहते हैं नींबू की कीमत बहुत होती है लेकिन इतनी भी नहीं होती कि सुनकर ही चक्कर आ जाये.

जी दरअसल इस मंदिर में 11 दिनो तक एक विशेष पूजा होती है और इस पूजा या उत्सव की समाप्ति पर इस मंदिर में भगवान को चढ़ाए हुए 9 नीबू नीलामी के लिए रखे गये. कहा जाता है इन सारे नीबू की कीमत मंदिर प्रशासन को 68000 रुपये प्राप्त हुई और इनमें से भी पहले नीबू को एक दंपति ने 27000 रुपये कीमत देकर खरीदा. वहीं इस मंदिर में यह परम्परा कई सालो से चली आ रही है जो आजतक निभाई जा रही है.

OMG !! 5 लाख में बिकी यह मछली

यहाँ इशारों-इशारों में दिया जाता है आर्डर

1000 साल पुरानी उस मूर्ति के अंदर निकला कुछ ऐसा कि...

 

1