Trending Topics

इस ज़ू में हाथी-घोड़े नहीं बल्कि शेर की सँवारी करते हैं लोग

  • September 20, 2018
  • OMG!
argentina lujan zoo

चिड़ियाघर जाना और जानवरों के साथ समय बिताना किसे नही पसंद होता है. सभी लोग चिड़ियाघर जाकर जानवरों को देखते है और फोटोज भी क्लिक करवाते हैं. लेकिन यहाँ पर सभी जानवर पिंजरे में कैद रहता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ज़ू के बारे में बता रहे हैं जहां पर खूंखार जानवर यानी शेर पिंजरे में बंद नही रहता बल्कि वो खुला ही रहता है और यहाँ शेर के आसपास भी लोग रहते हैं.  इतना ही नही इस चिड़ियाघर में लोग शेर की सवारी भी करते हैं. 

ये चिड़ियाघर ब्यूनॉस एयर्स शहर में स्थित है जिसका नाम है ‘लुजान जू’. इस चिड़ियाघर में लोगों को शेर के साथ खेलने उसके साथ खाने और यहाँ तक की उसके साथ सोने का भी मौका मिलता है. इतना ही नही लोग इस चिड़ियाघर में शेर की सवारी भी करते हैं. बच्चे हो या बड़े कोई भी इस चिड़ियाघर में शेर से नही डरता है. 

दरअसल इस चिड़ियाघर में शेरों को अच्छा व्यवहार करने के लिए और शांत रहने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग देते हैं. यहाँ लोग शेर के साथ खेलने के लिए उनके साथ समय बिताने के लिए 1600 रुपये देते हैं. आज तक कभी भी शेरों ने किसी पर भी अटैक नही किया है. कई एनिमल एक्टिविस्ट इस चिड़ियाघर का विरोध करते है. इस चिड़ियाघर की शुरुआत साल 1994 में की थी.

Omg... मौसम के बदलाव के साथ-साथ अपना भी रंग बदलती है ये नदी

इस मंदिर में देवी-देवता नहीं बल्कि पूजी जाती है ये अनोखी चीज

 

You may be also interested

1