Trending Topics

यहाँ बस कंपनी ने यात्रियों के लिए शुरू की अनोखी सेवा

hong kong bus company allows passanger to sleep during travel

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे देखकर हम सभी के मुंह से निकलता है OMG!! वैसे आज हम आपको एक ऐसी बस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी सुविधाएं लोगों को हैरान कर रहीं हैं. जी दरसल यह बस हॉन्ग कॉन्ग की है. यहाँ पर बस टूर कंपनी ऊलू ट्रैवेल ने बस में सोने की सेवा मुहैया करने की शुरुआत की है. इसमें यात्रा के दौरान नींद पूरी करने की सुविधा दी जा रही है. जी हाँ और यह ट्रैवल कंपनी यात्री को बैठाकर शहर के 47 किलोमीटर का चक्कर 5 घंटे में पूरा करती है और यात्री को जहां से पिक किया है वहीं पर लाकर छोड़ देती है. 

इस बस में यात्रा के दौरान यात्री चैन की नींद सो सकते हैं और फिर बस यात्रियों को वहीं लाकर छोड़ती है जहां से यात्रा की शुरुआत हुई थी. इस बस में यात्रा के दौरान नींद पूरी करने के लिए यात्रियों को करीब 1000 रुपये से लेकर 4 हजार रुपये तक टिकट पर खर्च करना पड़ेगा. जी दरअसल इस बस में यात्रियों के लिए 4 तरह के क्लास दिए हुए हैं. इनमे ‘जीरो डेसिबल स्लीपिंग बिजनेस क्लास’ केबिन जिसमें बिल्कुल भी शोर नहीं होता और ‘वीआईपी पैनारोमा कैबिन’. यह दोनों ही कैबिन बस के ऊपरी डेक पर स्थित हैं.

वहीँ ‘जीरो डेसिबल स्लीपिंग एकॉनमी क्लास’ कैबिन और ‘एक्स्ट्रा लेगरूम’ कैबिन बस के निचले डेक पर स्थित है. इस बस को लेकर बताया गया है कि इस बस में यात्रियों को स्लीपिंग गिफ्ट सेट के साथ आंखों का मास्क और ईयरप्लग भी दिए जाते हैं. इस बस में यात्रा शुरू होने से पहले बस एक होटल में रुकती है और वहां बस में बैठे यात्री भरपेट खाना खाते हैं, ताकि उन्हें रात को अच्छी नींद आ सके.

खाने नहीं सजाने के लिए काम आती है ये गोभी

गोवा में खुला देश का पहला 'एल्कोहल म्यूज़ियम'

OMG! यहाँ घर में भी बच्चों को हेलमेट पहनकर रखते हैं माँ-बाप

 

You may be also interested

Recent Stories

1