Trending Topics

लड़को के पेशाब में अंडे उबालकर खाते हैं यहाँ के लोग

Virgin Boy Egg

चीन (China) में कई ऐसे काम होते हैं जो बहुत अजीब हैं और जिनके बारे में जानने के बाद हमारे होश उड़ जाते हैं. वैसे आज हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल चीन में एक ऐसी डिश बनती है जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी दरअसल यहाँ जो डिश बनती है उसका नाम वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) है. इसे बनाने के लिए कुंवारे लड़कों के पेशाब (Urine) का इस्तेमाल किया जाता है. इसे पढ़ने के बाद आपके होश उड़ गए होंगे लेकिन यह सच है. जी दरअसल चीन के 'ज़ेजियांग प्रांत' के डोंगयांग में सालों से बच्चों के पेशाब (Urine) में अंडों को उबाल कर खाया जाता है. आप सभी को बता दें कि वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) नाम की ये डिश डोंगयांग में काफ़ी मशहूर है और इनकी ख़ास 'सांस्कृतिक अहमियत' भी है. 

कहा जाता है इस डिश का स्थानीय नाम 'तौंगजी डैन' है, जबकि कुछ लोग इसे बॉय ऐग (Boy Egg) के नाम से भी जानते हैं. वैसे चीन के 'डोंगयांग' में क्रिश्चन लोगों द्वारा ईस्टर का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इसी पर्व के आने की ख़ुशी में लोग वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) नाम की ख़ास डिश बनाते हैं और इसे बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं. जैसे ही बसंत का मौसम आता है वैसे ही 'डोंगयांग' के लोग लड़कों के पेशाब (Urine) में अंडों को उबालने वाली डिश की तैयारी में लग जाते हैं.

इसकी तैयारियों के लिए पेशाब इकट्ठा करने के लिए स्कूलों में बाल्टियां रख दी जाती हैं. वर्जिन बॉय ऐग (Virgin Boy Egg) बनाने के लिए सबसे पहले मुर्गी के अंडों को कुंवारे लड़कों के पेशाब (Urine) में उबाला जाता है, इसके बाद अंडों के छिलके निकालकर उन्हें फिर से खौलते हुए पेशाब में डालकर उबाला जाता है, ताकि अंडों में पेशाब का फ्लेवर आ सके. उसके बाद इसे खाया जाता है.

खाने नहीं सजाने के लिए काम आती है ये गोभी

गोवा में खुला देश का पहला 'एल्कोहल म्यूज़ियम'

OMG! यहाँ घर में भी बच्चों को हेलमेट पहनकर रखते हैं माँ-बाप

 

You may be also interested

Recent Stories

1