Trending Topics

यहाँ 20 रुपए में मिलती है एक गिलास चाय लेकिन 250 भिखारियों को दी जाती है फ्री

This 94 year old chaiwala in Jaipur serves 250 beggars daily for FREE

चाय हर इंसान की ज़िंदगी में बहुत जरुरी होती है. ऐसे में ठण्ड लगे तो चाय, नींद आये तो चाय, बेचैनी हो तो चाय, हम हिन्दुस्तानियों का चाय से बहुत गहरा नाता है और चाय हम सभी को पसंद आती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जयपुर के 94 साल के एक चायवाले की कहानी जो प्यासों को पानी नहीं बल्कि चाय पिला रहा है. जी हाँ, जयपुर गए और 'गुलाब जी चाय वाले' की चाय नहीं पी, तो आपकी ट्रिप अधूरी ही है साहब. जी दरअसल 94 साल के गुलाब जी की दुकान सन 1947 से शहर के एमआई रोड पर स्थित है और ये एक ऐसी दुकान है जिस पर हमेशा युवाओं से लेकर बुज़ुर्गों की भीड़ लगी रहती है. आपको बता दें कि गुलाब जी की चाय की ख़ास बात ये है कि वो चाय ख़ुद बनाते हैं और अगर आप यहाँ आकर पैसे नहीं भी देंगे तो चलेगा क्योंकि गुलाब जी हर दिन करीब 250 भिखारियों को फ़्री चाय भी पिलाते हैं.

जी हाँ, गुलाब जी ने साल 1947 में जीवन यापन के लिए 130 रुपये के साथ चाय के एक खोमचे से शुरुआत की थी और आज वो हर दिन करीब 20 हज़ार रुपये कमा लेते हैं. आपको बता दें कि गुलाब जी की चाय दुकान इस कदर मशहूर है कि जयपुर राजघराने से लेकर फ़िल्मी सितारे भी उनकी चाय के शौक़ीन हैं और सभी यहाँ से चाय मंगवाते हैं.

अपनी चाय की दुकान के लिए गुलाब जी हर दिन सुबह 3 बजे उठ जाते हैं और सूरज उगने से पहले वो ग्राहकों के लिए अपनी कड़क चाय के साथ तैयार रहते हैं. वहीं वह पिछले 73 सालों से चाय के साथ समोसा भी बेच रहे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान गुलाब जी ने कई दौर देखे हैं. आपको बता दें कि गुलाब जी चाय एक गिलास 20 रुपये की बेचते हैं और ये बाज़ार के दूसरे चाय वालों से महंगी ज़रूर है लेकिन फिर भी लोग यहीं आते हैं.

तो ये है दुनिया का सबसे ठंडा शहर, 2 सेकेण्ड में जम जाती है कार

चोरों ने चुराई ऐसी चीज़े कि सुनकर हंस पड़ेंगे आप

इस ममी को देखने वालों को मिली रहस्य्मयी मौत

 

You may be also interested

Recent Stories

1