Trending Topics

ऐसा अनोखा गांव जहां किसी भी घर में नहीं है दरवाजा

  • February 06, 2019
  • OMG!
no door outside in this village uttar pradesh pratapgarh

आज के समय में तो रोजाना ही चोरी-डकैती की खबरे सुनने को मिलती ही रहती हैं. आए दिन शहरों और गांव में चोरी चोरी की घटना को अंजाम देते रहते हैं. जहां एक ओर लोगों को चोरी का डर ही सताता रहता है वहीं दूसरी ओर हमारे देश में ऐसा भी गांव है जहां के लोग चोरी से बेफिक्र है. जी हाँ... जिस गांव के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर किसी भी घर में दरवाजा नहीं है.

ये अनोखा गांव उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का सूडा मऊ है जहां पर किसी भी घर के बाहर दरवाजा नहीं है. इस गांव में रहने वाले लोगों का ऐसा मानना है कि इस गांव की रक्षा नाग देवता करते है. यहां आने वाले किसी भी शख्स की चोरी करने की हिम्मत भी नहीं हो पाती है. इस गांव में दरवाजे ना होने का राज एक सांप के श्राप से जुड़ा हुआ है. दरअसल लोगों का कहना है की गांव को एक नागिन ने श्राप दिया है कि जो भी गांव में दरवाजा लगाएगा उसके घर में किसी न किसी प्रकार अशुभ हो जाएगा.

इसके बाद से ही इस गांव के लोग अपने घर में दरवाजा नहीं लगाते हैं. यहां रहने वाले लोग बताते है कि, कई सालों पहले इस गांव के एक घर में एक नागिन की दरवाजे के मध्य में दबकर मौत हो गई थी और इसके बाद उसने ये श्राप दिया था कि जो भी शख्स अपने घर में दरवाजे लगवाएगा उसका जीवन तबाह हो जाएगा. इसके बाद से ही लोग अपने घर में दरवाजा लगाने से डरते हैं. आज तक जिसने भी इस गांव का रिवाज तोड़ने की हिम्मत की उसके साथ कुछ ना कुछ बुरा ही हुआ है.  

हमेशा कांटो पर ही सोते हैं ये साधु बाबा, वजह जानकर होश उड़ जाएंगे

इस मंदिर में मिर्च से किया जाता है अभिषेक, वजह जानकर होश खो बैठेंगे

 

You may be also interested

1