Trending Topics

कोका कोला जैसा है इस समंदर का पानी, देखकर होगी हैरानी

lagoon of brazil where water has like Coca Cola

आज़ तक आप सभी ने कई समंदर देखे होंगे और आप उनमे जाकर खूब एन्जॉय भी कर चुके होंगे. लेकिन आज़ हम आपको जिस समंदर के बारे में बताने जा रहे हैं वहां पानी नहीं बल्कि कोका-कोला बहता है. सुनकर आप हंस रहे होंगे कि हम मजाक कर रहे हैं लेकिन हम सच कह रहे हैं. वैसे हम बात कर रहे हैं Lagoon in Rio Grande del Norte की, जहाँ रहने वाले लोग अक्सर बीचलाइफ का लुत्फ उठाने इस समंदर के पास आते हैं. इस जगह को देखने के बाद इसे युवा और बच्चे कोका कोला कहते हैं. 

ऐसा इसलिए क्योंकि ये वैसा ही दिखता है. यहाँ का पानी सफ़ेद होने की जगह गहरा भूरा और काला है और यह दिखने में हूबहू कोका कोला जैसा ही लगता है. आपको बता दें कि यह जगह Rio Grande do Norte से दक्षिण में है और Natal से 100 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है. जी दरअसल इस समंदर के पानी का रंग ऐसा इसलिए है क्योंकि यह आयरन और आयोडीन के कॉन्संट्रेशन का असर है. कहा जाता है इसी वजह से इसका रंग कोका कोला वॉटर की तरह हो गया है.

इस समंदर के किनारे पर रंग कम गहरा है, जबकि अंदर जाकर ये रंग गहरे से भी गहरा होता जाता है. वैसे जिस कॉन्संट्रेशन के चलते इस जगह का पानी गहरे रंग का हो गया है, वो स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है. फिलहाल लोग यहां पानी के अजीबोगरीब रंग को देखकर या उसे देखने के लिए आते हैं.

यहाँ है 'दामादों का पुरवा', शादी के बाद नहीं विदा होती लडकियां

पचास साल बाद लौटाई गई लाइब्रेरी की किताब और भरा गया पूरा फाइन

अपनी सेना के लम्बे सैनिकों को नचवाकर पैसा देता था ये राजा

 

You may be also interested

Recent Stories

1