Trending Topics

हमेशा कांटो पर ही सोते हैं ये साधु बाबा, वजह जानकर होश उड़ जाएंगे

kumbh mela 2019 kato wale baba in

जब भी आप किसी कुम्भ मेले में गए होंगे तो आपने भी कई सारे अलग-अलग प्रकार के बाबा देखे होंगे या उनके बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस बाबा के बारे में बता रहे हैं उनके बारे जानकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इन दिनों प्रयागराज कुम्भ मेले में कांटों वाले बाबा आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. जो भी इन बाबा को देखता है वो हैरान हो जाता है. 

ये जानकर आपको हैरानी होगी कि ये बाबा कांटों के बिस्तर पर ही हमेशा लेटे रहते हैं. जी हाँ... हर कोई इन बाबा को देखकर सहम जाता है. अब आपके भी दिमाग में ये सवाल तो आ ही रहा होगा कि ये कांटों वाले बाबा हमेशा कांटों के पर ही क्यों विराजमान रहते हैं? तो चलिए हम आपको इसके पीछे की एक दिलचस्प वजह भी बता देते हैं. ऐसा कहा जाता है कि ये बाबा अपने पापो का प्रायश्चित कर रहे हैं.

इस बारे में बाबा का कहना है कि, 'जब वह 18 साल के थे तब उन्होंने गलती से गौ हत्या कर दी थी, जिसके बाद से वह प्रायश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं.' इतना ही नहीं कांटो वाले बाबा ने आगे ये भी बताया कि, 'वह माघ मेले और कुंभ के दौरान में प्रयागराज जरूर आते हैं. इस दौरान चढ़ावे में उन्हें जो भी धन प्राप्त होता है, उसको वह मथुरा में गायों की देख-रेख में इस्तेमाल कर लेते हैं.' कांटों वाले बाबा देश में होने वाले हर बड़े धार्मिक आयोजन में जरूर जाते हैं. इन बाबा का असली नाम लक्ष्मण राम है. बाबा ने ये भी बताया कि उन्हें कांटो वाले बिस्टेर पर सोने से दर्द तो जरूर होता है लेकिन वो उसे सह लेते हैं.

इस चमत्कारी मंदिर में हर रोज बढ़ी हो रही है भगवान की मूर्ति

इतनी अच्छी नौकरी जिसमे 4 दिन काम करने के मिलेंगे करोड़ो रूपए

 

Recent Stories

1